Thursday, April 25, 2024
Advertisement

चीनी सेना ने अरुणाचल प्रदेश के लापता लड़के की दी सूचना, भारतीय सेना लगातार कर रही संपर्क

डिफेंस पीआरओ ने बताया है कि चीनी सेना ने हमें सूचित किया है कि उन्हें अरुणाचल प्रदेश का एक लापता लड़का मिल गया है और उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 23, 2022 12:05 IST
Missing boy from Arunachal Pradesh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER फाइल फोटो

Highlights

  • बीजेपी सांसद तापिर गाओ ने दी थी सूचना
  • पीएम मोदी से लड़के को बचाने की लगाई थी गुहार
  • भारतीय लड़के को गायब करने का चीनी सेना पर आरोप

Arunachal Pradesh: अरुणाचल प्रदेश से लापता एक लड़के के बारे में पता चल चुका है। रविवार को मिली जानकारी के मुताबिक चीनी सेना ने भारतीय सेना को इसके बाबत जानकारी दी है। डिफेंस पीआरओ ने बताया है कि चीनी सेना ने हमें सूचित किया है कि उन्हें अरुणाचल प्रदेश का एक लापता लड़का मिल गया है और उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

अरुणाचल प्रदेश के बीडेपी सांसद तापिर गाओ ने चीनी सैनिकों पर एक युवक के अपहरण का आरोप लगाया था। इसको लेकर उन्होंने ट्वीट करके जानकारी थी और पीएम मोदी और अमित शाह से लड़के को बचाने की गुहार लगाई थी। अब उम्मीद जताई जा रही है कि लड़का अपने घर जल्द लौट आएगा।

तापिर गाओ ने ट्वीट किया था, "चीनी पीएलए ने मंगलवार को जि़दो गांव के 17 वर्षीय श्री मिराम तारोन को भारतीय क्षेत्र के लुंगटा जोर क्षेत्र (चीन ने 2018 में भारत के अंदर 3-4 किलोमीटर सड़क बनाया) से सियुंगला क्षेत्र (बिशिंग गांव) में अपहरण कर लिया है। यह इलाका अरुणाचल प्रदेश के अपर सियांग जिले में है। उसके दोस्त पीएलए की गिरफ्त से भाग निकले और अधिकारियों को सूचना दी। केंद्र सरकार की सभी एजेंसियों से अनुरोध है कि वे उसकी जल्द रिहाई के लिए कदम उठाएं।"

जानिए पूरी घटना

घटना अपर सियांग जिले की है। जहां चीन ने 2018 में 3-4 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया था वहींं से 17 साल के एक स्थानीय युवक का अपहरण किया गया। किशोर के अन्य दोस्त भागने में सफल रहे। उन्होंने घटना की सूचना अधिकारियों को दी और मामला अरुणाचल प्रदेश के एक सांसद तापिर गाओ के ध्यान में लाने का काम किया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement