Modi In Jharkhand: देवघर की जनता को प्रधानमंत्री का तोहफा, 12 जुलाई को देवघर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और एम्स का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

Modi In Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी झारखंड के देवघर की जनता को सदी का सबसे बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। देवघर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और एम्स का निर्माण किया जाएगा। इसके उद्घाटन के लिए पीएम मोदी 12 जुलाई को झारखंड के देवघर पहुंचेगे।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: July 06, 2022 23:13 IST
Narendra Modi- India TV Hindi
Narendra Modi

Highlights

  • देवघर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और AIIMS का उद्घाटन करेंगे मोदी
  • प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर
  • 401 करोड़ रुपए की लागत से तैयार होगा देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

Modi In Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 जुलाई को झारखंड के देवघर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थानर (AIIMS) का उद्घाटन करेंगे। भाजपा के एक पदाधिकारी ने यह जानकारी दी। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सदस्य दीपक प्रकाश ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि हवाई अड्डे के उद्घाटन से बाबा बैद्यनाथ धाम व देवघर समेत संथाल प्रमंडल के लिए हवाई मार्ग से पहुंचना सरल हो जायेगा, इसी प्रकार एम्स का काम प्रारंभ होते ही न सिर्फ देवघर बल्कि पूरे झारखण्ड को इसका लाभ मिलेगा। प्रधानमंत्री चौदह जुलाई से प्रारंभ हो रहे विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेले से ठीक पूर्व 12 जुलाई को 657 एकड़ भूमि में फैले 401 करोड़ रुपये की लागत से तैयार देवघर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। प्रकाश ने कहा कि इस हवाई अड्डे के उद्घाटन के साथ श्रावणी मेले के लिए देश-विदेश से देवघर आने वाले श्रद्धालुओं को अब रांची अथवा कोलकाता से सड़क मार्ग से देवघर स्थित बाबा धाम आने की कठिनाई नहीं उठानी पड़ेगी। इस वर्ष का प्रसिद्ध श्रावण मेला 14 जुलाई से प्रारंभ हो रहा है। श्रावण मेले में देवघर बाबा धाम में लाखों श्रद्धालु दर्शन पूजन के लिए पहुंचते हैं।

पीएम मोदी के स्वागत की तैयारियां जोरों पर

प्रधानमंत्री के स्वागत को लेकर गोड्डा सांसद ने देवघर में अपना डेरा जमा लिया है। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां काफी जोरों पर हैं। 12 जुलाई यानी तय तारीख तक निशिकांत दुबे देवघर में ही रहकर पीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के साथ-साथ समीक्षा भी कर रहे हैं। वहीं डॉ दुबे ने बताया कि प्रधानमंत्री झारखंड के देवघर की जनता को सदी का सबसे बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। ऐसे में बतौर सांसद उनके आगमन से लेकर प्रस्थान तक की जिम्मेदारी मेरे कंधों पर ही है और मैं उसे पूरी जिम्मेदारी से निभाउंगा। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में किसी भी तरह की कमी न रहे इसके लिए वह दिन-रात कड़ी तपस्या कर रहे हैं। वह रोज दिन में एक बार तैयारियों को लेकर खुद जायाजा ले रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन