Saturday, March 02, 2024
Advertisement

मोनू मानेसर को लेकर बड़ा ट्विस्ट, VHP की महापंचायत; जानें कहां तक पहुंचा जुनैद-नासिर मर्डर केस

विश्व हिंदू परिषद ने आज इस मुद्दे पर हरियाणा के पलवल में महापंचायत की जिसमें VHP के ज्वाइंट जनरल सेक्रेट्री सुरेंद्र जैन समेत आसपास के गांवों के हजारों लोग इस शामिल हुए।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: February 23, 2023 6:16 IST
Junaid Nasir murder case, Monu Manesar Not Accused, Bhiwani Murder Case, Junaid Nasir- India TV Hindi
Image Source : FILE मोनू मानेसर का नाम आरोपियों की लिस्ट से गायब है।

नई दिल्ली: हरियाणा के भिवानी में एक जली हुई गाड़ी में मिले 2 शवों के मामले में बुधवार को एक नया ट्विस्ट आ गया। जिस मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस इस मामले में मुख्य आरोपी बता रही थी, और जिसे लेकर पिछले 5 दिन से हंगामा हो रहा है, उसके नाम पर आज वह चुप्पी साध गई। पुलिस ने बुधवार को 8 आरोपियों की जो लिस्ट जारी की, उसमें मोनू मानेसर का नाम नहीं है। इन 8 आरोपियों को पुलिस जुनैद और नासिर की हत्या के आरोप में खोज रही है।

आरोपियों की लिस्ट में मोनू का नाम तो है, लेकिन...

राजस्थान पुलिस द्वारा जारी तस्वीर में मोनू का नाम तो है लेकिन वह मोनू मानेसर नहीं बल्कि भिवानी के पालुवास इलाके का रहने वाला मोनू है। यानी जिस मोनू मानेसर को लेकर राजस्थान और हरियाणा से लेकर दिल्ली तक बवाल हो रहा है, जिसे लेकर असदुद्दीन ओवैसी से लेकर सभी विपक्षी पार्टियों ने जिस बीजेपी पर निशाना साध रखा है, उस मोनू मानेसर के बजाय राजस्थान पुलिस ने आज किसी दूसरे मोनू की फोटो रिलीज की। इस मामले की शुरुआती FIR में मोनू मानेसर समेत 5 लोगों को नामजद किया गया था, जिसमें से सिर्फ रिंकू सैनी नाम के आरोपी को ही गिरफ्तार किया जा सका है।

Junaid Nasir murder case, Monu Manesar Not Accused, Bhiwani Murder Case, Junaid Nasir

Image Source : FILE
राजस्थान पुलिस ने आरोपियों की यह लिस्ट जारी की है।

‘अब सही आरोपियों की लिस्ट बन गई है’
रिंकू से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के बाद ही पुलिस ने अब बाकी आरोपियों की लिस्ट बनाई है और उनके फोटो जारी किए हैं, लेकिन इसमें मोनू मानेसर का नहीं बल्कि भिवानी के रहने वाले मोनू की फोटो है। भरतपुर रेंज के IG गौरव श्रीवास्तव के मुताबिक आरोपियों की फोटो रिलीज की गई है। उन सबके खिलाफ सीसीटीवी समेत दूसरे इलेट्रॉनिक एविडेंस हैं। राजस्थान पुलिस के आईजी कह रहे हैं कि इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस और अब तक हुई जांच के बाद अब सही आरोपियों की लिस्ट बन गई है। 

मोनू मानेसर को बताया गया था मुख्य आरोपी
सवाल यह है कि अगर ये सही आरोपियों की लिस्ट है तो उस मोनू मानेसर का नाम क्यों नहीं है जिसे मुख्य आरोपी बताया जा रहा था। मोनू मानेसर के नाम पर राजस्थान पुलिस ने चुप्पी साध ली है। अब पुलिस कह रही है कि वॉन्टेड की लिस्ट में मोनू नाम का आरोपी तो है, लेकिन वह मोनू मानेसर नहीं है। मोनू मानेसर ने गुरुग्राम के एक होटल की सीसीटीवी फुटेज रिलीज कर ये बता दिया था कि घटना वाले दिन यानी 15 फरवरी को वो भरतपुर या भिवानी में नहीं बल्कि गुरुग्राम में था, लेकिन उस वक्त राजस्थान पुलिस ने मोनू मानेसर को इस डबल मर्डर का मुख्य आरोपी बता दिया था।

Junaid Nasir murder case, Monu Manesar Not Accused, Bhiwani Murder Case, Junaid Nasir

Image Source : FILE
भिवानी में इसी गाड़ी में जुनैद और नासिर की जली हुई लाशें मिली थीं।

पलवल में हुई महापंचायत में दिखा VHP का जोर
विश्व हिंदू परिषद ने आज इस मुद्दे पर हरियाणा के पलवल में महापंचायत की। इस महापंचायत में VHP के ज्वाइंट जनरल सेक्रेट्री सुरेंद्र जैन समेत आसपास के गांवों के हजारों लोग इस शामिल हुए। सुरेंद्र जैन ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर मोनू मानेसर के खिलाफ केस वापस नहीं लिया गया तो वीएचपी बड़ा आंदोलन करेगी और अब हिंदू संगठन खामोश नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि एक जमाना था जब मेवात इलाके में गायों की हड्डियां मिलतीं थीं, हिंदू लड़कियां डर के मारे स्कूल नहीं जातीं थीं, बारातें लूट ली जातीं थी। 100 गांवों में एक भी हिंदू नहीं बचा।

‘अब गायों की हड्डियों को पहाड़ नहीं दिखता’
जैन ने कहा, ‘लेकिन अब तस्वीर बदल रही है। अब गायों की हड्डियों को पहाड़ नहीं दिखता, लड़कियां स्कूल जा रही हैं। यह सब सरकार की वजह से नहीं, यहां के युवाओं की वजह से हुआ।’ सुरेंद्र जैन के मुताबिक, कुछ मुस्लिम नेता अब भी गोहत्यारों के साथ हैं और कहते हैं कि गोतस्करों के खिलाफ एक्शन लेने से इलाके की शांति भंग होती है, लेकिन जब पुलिस वाले मुस्लिम आबादी वाले गांवों में घुसने से डरते थे, उन्हें पीटा जाता था, तब किसी ने क्यों नहीं कहा कि इससे शांति भंग होती है। सुरेंद्र जैन ने कहा कि मेवात इलाके में हिंदू भले ही अल्पसंख्यक हों लेकिन वो डरेंगे नहीं।

Junaid Nasir murder case, Monu Manesar Not Accused, Bhiwani Murder Case, Junaid Nasir

Image Source : INDIA TV
पलवल में हुई महापंचायत में उमड़ी लोगों की भीड़।

‘गहलोत सरकार मुगल शासन की याद दिला रही’
महापंचायत में आए लोगों में सबसे ज्यादा गुस्सा राजस्थान सरकार और वहां के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर था। सुरेंद्र जैन ने कहा कि अगर गोरक्षा करना पाप है, अगर मोनू मानेसर अपराधी है तो फिर पंचायत में आया हर शख्स अपराधी है। उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत जिस तरह हिंदू संगठनों के खिलाफ एक्शन ले रहे हैं, उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि वो महाराणा प्रताप और राणा सांगा की धरती के नहीं हैं। जैन ने कहा कि गहलोत औरगंजेब की तरह शासन चला रहे हैं और मुगल शासन की याद दिला रहे हैं।

‘इनके चक्कर में बीजेपी की भी हालत खराब होगी’
विश्व हिंदू परिषद के नेता द्वारा दिए गए बयान पर अशोक गहलोत ने भी तुरंत प्रतिक्रिया दी। गहलोत ने कहा कि जिसने अपराध किया है उसे सजा तो जरूर मिलेगी। पलवल में आज विश्व हिंदू परिषद की पंचायत और वहां से राजस्थान सरकार के खिलाफ ऐलान-ए-जंग को लेकर जब गहलोत से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वीएचपी और बजरंग दल बेइमान लोगों का संगठन है और इनके चक्कर में बीजेपी की भी हालत खराब होगी।

ये भी पढ़ें:

EXCLUSIVE: ‘मेरी सुपारी दी गई है’, संजय राउत के आरोपों पर गैंगस्टर राजा ठाकुर ने दिया बड़ा बयान

‘...तो अपने पांवो पर वापस नहीं जा पाएगी राजस्थान पुलिस’, मोनू मानेसर के समर्थन में महापंचायत

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement