Sunday, April 28, 2024
Advertisement

भिवानी कांड: जुनैद-नासिर को जिंदा जलाने का जिसपर आरोप, खुद इंडिया टीवी पर बताई हकीकत

जिस शख्स पर जुनैद और नासिर को जलाने का आरोप लगा है उसने खुद इंडिया टीवी पर एक्सक्लूसिव बातचीत में अपना पक्ष सामने रखा।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: February 17, 2023 11:23 IST
इंडिया टीवी पर भिवानी केस में आरोपी मोनू मानेसर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी पर भिवानी केस में आरोपी मोनू मानेसर

हरियाणा के भिवानी से दिल दहलाने वाली खबर आई है। यहां एक बोलेरो गाड़ी में दो जले नरकंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। ये बोलेरो जली हुई हालत में भिवानी के लोहारू कस्बे थाना इलाके के गांव बारवास में एक सूनसान कच्ची सड़क पर मिली है। राजस्थान के भरतपुर के एक परिवार का दावा है कि जिन दो लोगों के नरकंकाल मिले हैं उनके नाम जुनैद और नासिर हैं। इनका एक दिन पहले भरतपुर से अपहरण किया गया था। परिवार ने आरोप लगाया है कि बजरंग दल से जुड़े गोरक्षकों ने जुनैद और नासिर को पहले अगवा किया फिर उनकी बेरहमी से पिटाई की और दोनों को ज़िंदा जला दिया। जिस शख्स पर जुनैद और नासिर को जलाने का आरोप लगा है उसने खुद इंडिया टीवी पर एक्सक्लूसिव बातचीत में अपना पक्ष सामने रखा।

आरोपी मोनू ने बताया 14-15 तारीख को कहां था

आरोपी मोनू मानेसर ने इंडिया टीवी पर कहा कि बजरंग दल का इस मामले में नाम बेबुनियाद है। पुलिस इस मामले में जांच करे। मेरा नाम मामले में गलत दिया गया है, उस दिन हम होटल में रुके हुए थे। बजरंग दल जो मेवात में गौहत्या रोकने में सबसे एक्टिव है, इस वजह से इस मामले में नाम दिया गया है। मोनू ने आगे कहा कि मैं जुनैद और नासिर को नहीं जानता। उसने कहा कि मैं 14-15 तारीख की रात को गुरुग्राम के एक होटल में रुका हुआ था। इसका सीसीटीवी फुटेज और बाकी सबूत भी हैं। जब मोनू से ये पूछा गया कि FIR में उसका नाम है तो क्या वह सरेंडर करेगा? इसपर उसने जवाब दिया कहा कि ये केवल आरोप हैं और जांच का विषय है, इसमें हमारा कोई लेना-देना नहीं है। अगर हम आरोपी पाए जाते हैं तो खुद ही हवालात में घुस जाएंगे।

मृतक जुनैद के खिलाफ गौ तस्करी के 5 मामले दर्ज
भिवानी में हुए इस कांड की पुलिस जांच में जुट गई है। भरतपुर रेंज के आईजी गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों कंकाल की पहचान के लिए डीएनए कराने की तैयारी चल रही है। पुलिस के मुताबिक जुनैद के खिलाफ गौ तस्करी के 5 संगीन मामले दर्ज हैं। पीड़ित परिवार ने जो FIR दर्ज कराई है उसमें नामजद लोगों को पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया है। अगवा किए गए लोग जुनैद और नासिर थे।

नासिर और जुनैद के परिजनों ने क्या आरोप लगाए
इस पूरे मामले से राजस्थान से लेकर हरियाणा तक सनसनी मची है। भरतपुर में दोनों युवकों को अगवा किया गया, फिर करीब 200 किलोमीटर दूर दो नरकंकाल बरामद होने के बाद नासिर और जुनैद के घर में कोहराम मचा है। उनके परिजनों ने पिटाई के बाद गाड़ी में जिंदा जलाने का आरोप लगाया और सरकार से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें-

भिवानी में दो लोगों को गाड़ी में डालकर जिंदा जलाया, ओवौसी बोले- गौ रक्षक हैं मुजरिम

पहले प्रेमी जोड़े के शक में पति-पत्नी पिटे, फिर आक्रोशित भीड़ ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को भी दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement