Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

MP: अपराधियों से निपटने के लिए CM शिवराज का नया प्लान, पूरे शहर में लगे 'बुलडोज़र मामा' के पोस्टर

भोपाल के हुजूर विधायक और पूर्व प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने शहर भर में शिवराज को 'बुलडोजर मामा' बताते हुए पोस्टर लगवाए हैं। दरअसल बीते तीन दिनों में बलात्कारियों और अपराधियो के घरों दुकानों पर शिवराज का बुलडोजर लगातार चल रहा है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Updated on: March 22, 2022 20:54 IST
Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan- India TV Hindi
Image Source : ANURAG AMITABH Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan

पंद्रह सालों से बेटियों के 'मामा' नाम से मशहूर एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान अपराधियों बलात्कारियों के लिए अब 'बुलडोजर मामा' बन गए हैं। भोपाल के हुजूर विधायक और पूर्व प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने शहर भर में शिवराज को 'बुलडोजर मामा' बताते हुए पोस्टर लगवाए हैं। दरअसल बीते तीन दिनों में बलात्कारियों और अपराधियो के घरों दुकानों पर शिवराज का बुलडोजर लगातार चल रहा है। जाहिर है कि यूपी में सत्ता का रास्ता बुलडोजर से बनने के बाद एमपी की चुनावी सड़क पर भी शिवराज का बुलडोजर चलने वाला है।

अपनी चौथी पारी में शिवराज सिंह चौहान एक अलग ही अवतार में नजर आ रहे हैं और यह अवतार है बुलडोजर मामा का। "बुलडोजर मामा" की यह उपाधि उन्हें हाल ही में अपराधियों के हौसलों को पूरी तरह नेस्तनाबूत कराने उनके मकानों-दुकानों को आनन-फानन में जमींदोज करवाने की ताबड़तोड़ कार्यवाही के चलते दी गई है। दरअसल बीते दो दिनों में शिवराज सिंह चौहान फुल एक्शन में नजर आ रहे हैं, अपराधियों के घरों पर ऑन स्पॉट कार्यवाही भी की जा रही।

कैसे हुई शिवराज सिंह चौहान की कार्रवाई की शुरुआत?

शुरुआत हुई शनिवार को मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के खमरिया खुर्द गांव में सांप्रदायिक तनाव फैलाने और आदिवासी व्यक्ति की हत्या करने के आरोपियों की अवैध कब्जे वाली दुकानों और घरों पर बुलडोजर चलाने से। (खमरिया खुर्द गांव में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आदिवासियों पर हमला किया एक व्यक्ति की जान गई 40 से ज्यादा लोग घायल हुए 16 लोगों पर मामला दर्ज हुआ 13 लोगों की गिरफ्तारी हुई खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में अस्पताल में भर्ती घायलों को देखने पहुंचे)

उसके अगले ही दी शिवराज का बुलडोजर फिर चला जब रविवार को श्योपुर में बलात्कार के तीन आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाकर शिवराज सिंह चौहान ने अपनी मंशा जाहिर कर दी कि अपराधियों की जगह अब मध्यप्रदेश में नहीं है (श्योपुर में रविवार को एंटी माफिया अभियान के तहत कार्रवाई की गई। पुलिस प्रशासन एवं जिला प्रशासन ने श्योपुर में नाबालिग बालिका के सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी युवक मोहसिन, रियाज एवम शहवाज के निज निवासों पर अतिक्रमण की कार्यवाही करते हुए जमींदोज किया है)

शनिवार से चल रहा बुलडोजर सोमवार को भी नहीं रोका सिवनी में बलात्कार करने के आरोपियों के घर को भी शिवराज ने बुलडोजर चलवा कर जमींदोज कर दिया (इसी प्रकार सिवनी में कुरई थाना क्षेत्र में युवती के साथ हुए दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार पांच में से तीन आरोपितों के सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाए गए पक्के मकानों को सोमवार को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया)

अपराधियों के खिलाफ खड़े नज़र आ रहे हैं शिवराज सिंह चौहान-

ऐसे में राजधानी भोपाल के कट्टर हिंदुत्ववादी छवि वाले नेता और विधायक रामेश्वर शर्मा को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का यह काम इतना रास आया कि पूरे भोपाल शहर को बुलडोजर मामा के नाम के होर्डिंग और से पाट कर रख दिया। इसमें शिवराज अपराधियों के खिलाफ 'एंग्री यंग मैन' की छवि में नजर आ रहे हैं। 

जिस दौरान इंडिया टीवी इन होरीडिंग्स को कवर कर रहा था उसी दौरान प्रदेश के दो जिलों में मामा बुलडोजर मामा का बुलडोजर चल रहा था। शहडोल में 19 मार्च को बलात्कार के घर को बुलडोजर ने जमींदोज किया। हालांकि इन दो सालों में इससे पहले भी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, मंदसौर, भिंड, रतलाम और कई जिलों में इस तरह ही कार्यवाही को अंजाम दिया गया है। लेकिन जिस तरीके से सीएम शिवराज एक्शन में नजर आ रहे हैं तो लोग अब 'मामा' के नए अवतार को 'योगी बाबा' की देन मान रहे हैं। अब 'बुलडोजर मामा' का नाम और काम अपराधियों में कितना खौफ पैदा करेगा ये बुलडोज़र की स्पीड बताएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement