Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Mukhtar Ansari Death: गाजीपुर में सुपुर्द-ए-खाक हुआ मुख्तार अंसारी, कड़ी सुरक्षा में कालीबाग के कब्रिस्तान में दफनाया गया

45 साल के आपराधिक इतिहास वाले यूपी के कुख्यात माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई थी। मौत का कारण कार्डियक अरेस्ट बताया गया है। मुख्तार की मौत के बाद गाजीपुर और मऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट है।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: March 30, 2024 17:56 IST
mukhtar ansari death- India TV Hindi
Image Source : PTI बांदा से पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से लाया गया मुख्तार अंसारी का शव

माफिया मुख्तार अंसारी को आज सुपुर्द ए खाक किया गया। कल देर रात उसका शव बांदा से गाजीपुर पहुंचा था। मुख्तार अंसारी को मोहम्मदाबाद के कालीबाग स्थित उसके पुश्तैनी कब्रिस्तान में दफनाया गया है। मुख्तार के जनाजे में भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी जिसके चलते पूरे गाजीपुर में धारा 144 लगा दी गई है। मुख्तार की मौत के बाद से ही पूरे जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मोहम्मदाबाद में मुख्तार के घर के बाहर और कब्रिस्तान तक पुलिस के साथ साथ पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है। डीएम और एसपी खुद इलाके में कैंप कर रहे हैं। वहीं, माफिया के पोस्टमॉर्टम की प्राइमरी रिपोर्ट में मौत की वजह हार्ट अटैक बताया गया है लेकिन परिवार और विपक्षी दलों के आरोपों के बाद योगी सरकार ने मुख्तार की मौत की न्यायिक जांच का आदेश दिया है, इसके लिए कमेटी भी गठित कर दी गई है।

 

Latest India News

Mukhtar Ansari Death

Auto Refresh
Refresh
  • 12:20 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    न्यायिक और मजिस्ट्रेट जांच के लिए बांदा जेल पहुंची टीम

    मुख्तार को दफना दिया गया है लेकिन परिवार अभी भी उसकी मौत को लेकर शासन-प्रशासन पर सवाल उठा रहा है। परिवार का आरोप है कि मुख्तार को जेल में धीमा जहर देकर मारा गया है। मुख्तार की मौत की क्या वजह है, इसकी न्यायिक और मजिस्ट्रेट जांच शुरू हो गई है। थोड़ी देर पहले अधिकारियों की टीम बांदा जेल पहुंची है। जिला जज, बांदा के एसपी और डीएम बांदा जेल पहुंचे हैं। इनके अलावा बांदा जेल के जेलर और दूसरे अधिकारी भी बांदा जेल पहुंचे हैं।

  • 10:53 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    सुपुर्द-ए-खाक हुआ मुख्तार अंसारी, जनाजे में उमड़ी भारी भीड़

    मुख्तार अंसारी को कड़ी सुरक्षा में कालीबाग के कब्रिस्तान में दफनाया गया। उसके नमाज-ए-जनाजा में हजारों लोग पहुंचे थे।

  • 10:49 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कब्रिस्तान पहुंचा मुख्तार का जनाजा

    मुख्तार अंसारी का जनाजा अब कब्रिस्तान पहुंच गया है। थोड़ी में उसे सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। अफजाल अंसारी काली बाग कब्रिस्तान में मौजूद है।

  • 10:21 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कब्रिस्तान पहुंचे सांसद अफजाल अंसारी

    मुख्तार अंसारी का जनाजा अब नमाज के बाद कब्रिस्तान की ओर बढ़ गया है। वहीं उसके भाई और सांसद अफजाल अंसारी कब्रिस्तान में पहुंच गए हैं।

  • 10:16 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मुख्तार अंसारी का जनाजा निकला

    माफिया मुख्तार अंसारी अपनी अंतिम यात्रा पर निकल पड़ा है। इस जनाजे में अंसारी परिवार के समर्थक मौजूद हैं। इस दौरान पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मुख्तार के घर की तरफ भीड़ को जाने से रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग भी लगाई है।

     

  • 10:03 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    थोड़ी देर में कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा मुख्तार

    पूर्वांचल का सबसे बड़ा माफिया डॉन मुख्तार अंतिम यात्रा पर निकल पड़ा है। थोड़ी देर में उसे गाजीपुर स्थित पैतृक गांव के कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में उसके समर्थक पहुंचे हैं। भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मुख्तार के घर से लेकर कब्रिस्तान तक भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

  • 9:31 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मुख्तार के समर्थकों की नारेबाजी

    मुख्तार अंसारी के समर्थक नारेबाजी कर रहे हैं। उसके घर आए मीडियाकर्मियों को हटाया जा रहा है। वहां समर्थकों की भारी भीड़ जुटी हुई है। मुख्तार के पारिवारिक सूत्रों की मानें तो मुख्तार अंसारी के शव को उसके घर से 10 बजे के करीब उठाया जायेगा।

  • 9:06 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मुख्तार के घर पहुंचा शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा

    गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के घर के बाहर उमड़ी भारी भीड़ उमड़ी है। गैंगस्टर राजनेता मोहम्मद शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा भी मुख्तार अंसारी के घर पहुंचा। वह भी जनाजे में शामिल होगा।

     

  • 9:00 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मुख्तार के घर लोगों के आने का सिलसिला जारी

    मुख्तार अंसारी के घर सुबह से ही लोगों के आने का सिलसिला शुरू हो गया था जो अब काफी बढ़ गया है। लोगों की भीड़ पुलिस प्रशासन के लिए एक बड़ा चैलेंज है। गाज़ीपुर DM आर्यका अखौरी और SP मौके पर मौजूद हैं। DM आर्यका ने बताया कि सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ-साथ पैरामिलिट्री के जवानों को मुख्तार के घर से लेकर कब्रिस्तान तक के इलाके में तैनात किया गया है। बाहर से आने वाले सभी लोगों पर नजर रखी जा रही है।

  • 8:27 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    मुख्तार के घर और पूरे गांव में पुलिस की कड़ी सुरक्षा

    मुख्तार अंसारी के जनाजे में भीड़ की आशंका को देखते हुए पूरे गाजीपुर में धारा 144 लागू की गई है। मुख्तार की मौत के बाद से ही पूरे जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मुहम्मदाबाद में पैरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है। डीएम और एसपी भी लगातार कैंप कर रहे हैं।

  • 8:15 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    थोड़ी देर बाद पढ़ी जाएगी जनाजा ए नमाज

    माफिया मुख्तार को आज दफनाया जाएगा, उससे पहले अभी से थोड़ी देर बाद जनाजा ए नमाज पढ़ी जाएगी। मुख्तार के शव को देखने के लिए सुबह से ही लोगों की भीड़ उसके घर के बाहर जुट रही है जिसे पुलिस ने अनाउंस के जरिए हटा दिया है। मुख्तार के परिवार के सदस्यों ने भी लोगों से अपील की है कि वो भीड़ न लगाएं।

  • 6:39 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    अब्बास को पेरोल नहीं, आफशां अंसारी भी फरार

    जनाजे में शामिल होने के लिए अब्बास को पेरोल नहीं मिल सकी है। मुख्तार की पत्‍नी आफशां अंसारी लंबे समय से फरार चल रही हैं। उस पर अलग-अलग जिलों की पुलिस 75 हजार का इनाम घोषित कर रखी है।

  • 6:39 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    कासगंज जेल में बंद है मुख्तार का बड़ा बेटा

    आज मुख्तार को सुपुर्द ए खाक किया जाना है तो उसके जनाजे में मुख्तार के परिवार से केवल उसका छोटा बेटा उमर और मुख्तार के दोनो भाई अफजाल और सिबगतुल्लाह का परिवार ही शामिल हो पाएगा क्योंकि मुख्तार का बड़ा बेटा अब्‍बास कासगंज जेल में बंद है।

  • 6:37 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    जनाजे में बड़ी संख्या में लोगों के आने का दावा

    माफिया मुख्तार के जनाजे में बड़ी संख्या में लोगों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है इसलिए स्थानीय प्रशासन ने सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए हैं। मुख्तार के घर से लेकर कब्रिस्तान तक पुलिस के साथ साथ पैरामिलिट्री के जवान तैनात कर दिए हैं। पूरे इलाके में धारा 144 लागू है।

  • 6:36 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    रात 1:15 बजे घर लाया गया मुख्तार का शव

    रात करीब सवा एक बजे मुख्तार अंसारी का शव लेकर एंबुलेंस मुख्तार के घर के करीब गली में पहुंची। पीछे-पीछे चल रही कार में मुख्तार का बेटा उमर अंसारी और उसका परिवार भी था। भीड़ से बचाने के लिए पुलिस मुख्तार के शव को दूसरे रास्ते से लेकर पहुंची थी लेकिन दूर से ही मुख्तार के शव को देखने के इंतजार में कई घंटों से खड़े लोगों के मोबाइल कैमरे ऑन हो गए।

  • 6:35 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच गाजीपुर लाया गया मुख्तार का शव

    बांदा मेडिकल कॉलेज से करीब 400 किलोमीटर का सफर तय कर माफिया मुख्तार अंसारी का शव जब गाजीपुर में मुहम्मदाबाद के उसके घर पहुंचा तो उसकी एक झलक पाने के लिए गांव के लोग उमड़ पड़े। हालांकि प्रशासन की सख्ती और पुलिस की तैनाती की वजह से कोई अफरा-तफरी या शोर-शराबा नहीं हुआ।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement