Saturday, May 11, 2024
Advertisement

अतीक का चैप्टर बंद...अब मुख्तार का नंबर? अफशां अंसारी के साथ हो गया खेल!

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी गैंगस्टर एक्ट के तहत वांटेड हैं। अफशां ने अभी तक सरेंडर नहीं किया है। अफशां अंसारी यूपी की ऐसी पहली लेडी डॉन बन गई हैं, जिस पर सबसे ज्‍यादा इनाम है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 21, 2023 16:07 IST
mukhtar ansari afsha ansari- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी पर 75 हजार रुपये का इनाम घोषित

नई दिल्ली: माफिया डॉन अतीक अहमद की हत्या और उसकी गैंग पर कार्रवाई के बाद से मुख्तार अंसारी को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं चल रही हैं। यूपी पुलिस ने अब मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी पर भी शिकंजा कस दिया है। मुख्तार की पत्नी की तलाश में मऊ से गाजीपुर तक ताबड़तोड़ रेड हुई है। यूपी पुलिस ने अफशां अंसारी पर 75 हजार रुपये के इनाम का ऐलान किया है। अतीक की पत्नी शाइस्ता की तलाश में भी प्रयागराज के कई इलाके में छापेमारी की गई। फिलहाल इन दोनों का कुछ पता नहीं चल पाया है।

अफशां पर सबसे ज्यादा इनाम

बता दें कि मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी गैंगस्टर एक्ट के तहत वांटेड हैं। अफशां ने अभी तक सरेंडर नहीं किया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। मुख्तार अंसारी के गाजीपुर स्थित पुश्तैनी घर में भी अफशां की तलाश में पुलिस की टीम पहुंची लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। यूपी सरकार ने एक बार फिर उन पर इनामी राशि बढ़ा दी है। अब अफशां के बारे में सूचना देने वाले को 50 की जगह 75 हजार का इनाम दिया जाएगा। दो दिन पहले ही अफशां पर इनाम 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार किया गया था।

दूसरी ओर, अतीक अहमद की फरार बेगम शाइस्‍ता परवीन पर 50 हजार का इनाम है। ऐसे में अफशां अंसारी यूपी की ऐसी पहली लेडी डॉन बन गई हैं, जिस पर सबसे ज्‍यादा इनाम है।

किस मामले पर अफशां पर कसा गया शिकंजा?
अफशां अंसारी गाजीपुर जनपद के यूसुफपुर मोहम्मदाबाद के दर्जी मोहल्ला की रहने वाली हैं। मऊ जनपद के थाना दक्षिण टोला के रैनि गांव के पास विकास कंस्‍ट्रक्‍शन नाम की फर्म बनाकर जमीन ली गई और उस पर गोदाम का निर्माण कराया गया। इस गोदाम को फर्म ने एफसीआई को किराये पर दिया था। यह फर्म पांच लोगों के नाम रजिस्‍टर्ड थी जिसमें मुख्‍तार अंसारी, अफशां अंसारी, दोनों सालें अनवर सहजाद और आतिफ रजा का नाम शामिल है।

यह भी पढ़ें-

जांच में पाया गया कि इस फर्म ने अनुसूचित जाति के लोगों को पट्टे पर दी गई जमीन को गलत तरीके से अपने नाम कर लिया। साथ ही कुछ और लोगों की जमीन भी गलत तरीके से ले ली। इस मामले में अफशां के अलावा सभी सभी आरोपी कोर्ट में पेश हो चुके है। अफशां फरार चल रही हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement