Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Multiplex in Kashmir : श्रीनगर में खुला पहला मल्टीप्लेक्स, ले. गवर्नर मनोज सिन्हा ने किया उद्घाटन, रजत शर्मा विशिष्ट अतिथि

Multiplex in Kashmir : लंबे इंतजार के बाद कश्मीर के लोगों को बड़े पर्दे पर फिल्में देखने का मौका मिला है। मल्टीप्लेक्स के उद्घाटन के अवसर पर इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद थे।

Reported By : Manzoor Mir Written By : Niraj Kumar Updated on: September 20, 2022 13:45 IST
Multiplex in Kashmir- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Multiplex in Kashmir

Highlights

  • तीन दशक बाद घाटी में लौटी सिनेमा की रौनक
  • श्रीनगर के सोनावर इलाके में खुला पहला मल्टीप्लेक्स
  • इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा समारोह के विशिष्ट अतिथि

Multiplex in Kashmir : जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने आज श्रीनगर में पहले मल्टीप्लेक्स (Multiplex) का उद्घाटन किया। करीब तीन दशकों के बाद कश्मीर की घाटी में सिनेमाई रौनक लौट आई है। लंबे इंतजार के बाद कश्मीर के लोगों को  बड़े पर्दे पर फिल्में देखने का मौका मिला है। मल्टीप्लेक्स के उद्घाटन के अवसर पर इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद थे। 

लाल सिंह चड्ढा की स्पेशल स्क्रीनिंग

श्रीनगर के सोनावर इलाके में कश्मीर के पहले मल्टीप्लेक्स उद्घाटन के मौके पर आज फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई। लोगों को बेसब्री से इस मल्टीप्लेक्स के खुलने का इंतजार था। लोगों का कहना है कि अब उन्हें बॉलीवुड फिल्में बड़े पर्दे पर देखने के लिए घाटी से बाहर नहीं जाना पड़ेगा।

30 सितंबर से शुरू होंगे नियमित शो

जानेमाने व्यवसायी विजय धर ने कश्मीर में पहला मल्टीप्लेक्स खोलने की योजना बनाई थी जिसका उद्घाटन आज उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया। विजय धर श्रीनगर के एक प्रतिष्ठित प्राइवेट स्कूल के भी मालिक हैं। 'लाल सिंह चड्ढा' की स्पेशल स्क्रीनिंग के साथ ही मल्टीप्लेक्स को आम जनता के लिए खोल दिया गया है। 30 सितंबर से ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनीत ‘विक्रम वेधा’ की स्क्रीनिंग के साथ नियमित शो शुरू होंगे।

5 अगस्त 2019 के फैसले के बाद बदलाव-मनोज सिन्हा

इस अवसर पर मनोज सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता और 5 अगस्त 2019 को संसद द्वारा लिए गए ऐतिहासिक फैसले के चलते यह संभव हो सका है। इससे स्पष्ट है कि भारत सरकार शांति खरीदने में नहीं बल्कि शांति स्थापित करने में विश्वास करती है। उन्होंने इस अवसर पर बॉलीवुड अभिनेता शम्मी कपूर को भी याद किया जिनकी अस्थियों का विसर्जन श्रीनगर की डल लेक में किया गया था।

एक नई यात्रा की शुरुआत-रजत शर्मा

इस मौके पर इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा ने कहा कि जब सलमान खान बजरंगी भाईजान फिल्म बना रहे थे तो उन्होंने मुझे बताया था कि कश्मीर के लोग इसे इंटरनेट और सिनेमा हॉल की कमी के कारण नहीं देख पाएंगे। अब मनोज सिन्हा और धर साहब ने एक नई यात्रा की शुरुआत की है। वहीं INOX मल्टीप्लेक्स के डायरेक्टर सिद्धार्थ जैन ने कहा-हम कश्मीर में फिल्म प्रेमियों के दिलों को जीतने के लिए उत्सुक हैं .. हमें उम्मीद है इससे ने केवल सिनेमा बल्कि कंटेंट प्रोडक्शन में भी निवेश को बढ़ावा मिलेगा।

मल्टीप्लेक्स में  520 सीटों की क्षमता 

कश्मीर के पहले मल्टीप्लेक्स में कुल 520 सीटों की क्षमता वाले तीन फिल्म थियेटर हैं। स्थानीय व्यंजनों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से परिसर में एक ‘फूड कोर्ट’ भी है। आईनॉक्स द्वारा संचालित मल्टीप्लेक्स का निर्धारित उद्घाटन ऐसे समय किया गया है जब जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को पुलवामा और शोपियां जिलों में एक-एक मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन किया था। घाटी में सिनेमा हॉल तीन दशकों के बाद फिर से खुल गए हैं। 1989-90 में आतंकवादियों द्वारा धमकियों और हमलों के कारण थिएटर मालिकों ने घाटी में सिनेमा हाल बंद कर दिये थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement