Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IND vs NZ सेमीफाइनल मैच से पहले स्टेडियम के बाहर चल रहा कुछ और ही खेल, जानिए 2500 रुपए वाला टिकट कितने में मिल रहा

वर्ल्ड कप मैच के टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग का मामला पहले भी सामने आ चुका है। कोलकाता पुलिस ने 5 नवंबर को हुए IND vs SA मैच के टिकट ब्लैक मार्केटिंग के आरोप में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 14, 2023 7:12 IST
IND vs NZ- India TV Hindi
Image Source : BCCI/PTI IND vs NZ

पूरे देश में इस वक्त वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार चढ़ा हुआ है। भारत के शानदार प्रदर्शन के कारण फैंस बस अपने फेवरेट क्रिकेटर्स की एक झलक पाने भर के लिए स्टेडियम पहुंचना चाहते हैं। फैंस की इस दीवानगी का फायदा उठाने के लिए टिकटों की कालाबाजारी भी तेजी से हो रही है। पहले से ही टिकट खरीद कर उन्हें काफी महंगेरेट में बेच रह हैं। मुंबई पुलिस ने ऐसे ही एक मामले में कार्रवाई की है। 

IND vs NZ सेमीफाइनल के टिकट की कालाबाजारी

दरअसल, 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के विश्व कप का सेमीफाइनल मैच खेला जाना है। इस मैच के टिकटों की कालाबाजारी करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने आकाश कोठारी नाम के 30 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस को उसकी जांच के दौरान कुछ संदेश प्राप्त हुए और आरोपी के खिलाफ कुछ दस्तावेज भी मिले। 

कितने में बिक रहे ब्लैक टिकट

प्रवीण मुंडे, डीसीपी (सर्कल -1), मुंबई ने बताया है कि न्यूजीलैंड बनाम भारत विश्व कप मैच का टिकट जिसकी कीमत 2500 से 4000 रुपये तक था, वह  25000-50000 रुपये में बेचा जा रहा था। सूचना मिलने के बाद हमारी टीम ने आरोपियों से संपर्क किया और कार्रवाई की गई और मामले में आगे की जांच जारी है। 

 

कोलकाता में भी आया था मामला

वर्ल्ड कप मैच के टिकटों की ब्लैक मार्केटिंग का मामला पहले भी सामने आ चुका है। कोलकाता पुलिस ने 5 नवंबर को हुए IND vs SA मैच के टिकट ब्लैक मार्केटिंग के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। इस मामले में पुलिस ने कई अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया था और उनके पास के कई टिकट भी जब्त किए थे। इस मामले को लेकर पुलिस ने BCCI को नोटिस भी जारी किया था। 

15 नवंबर को सेमीफाइनल

भारतीय टीम वनडे क्रिकेट विश्व कप को जीतने से बस दो कदम की ही दूरी पर है। विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला न्यूजीलैंड की टीम से होने जा रहा है। मैच का आयोजन 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से किया जाएगा। भारतीय टीम इस पूरे विश्व कप में अजेय रही है। इसलिए टीम का मनोबल काफी ऊंचा है।

ये भी पढ़ें- छठ पूजा: पटना के लिए रेलवे ने किया इन 2 ट्रेनों का इंतजाम, 15 नवंबर को कर सकेंगे यात्रा

ये भी पढ़ें- IMD Weather Report: देश के इस राज्य में मंगलवार को भारी बारिश का अलर्ट, NDRF की टीमें तैनात

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement