Narendra Modi: शिंजो आबे के अंतिम संस्कार के लिए टोक्यो रवाना होंगे प्रधानमंत्री मोदी

Narendra Modi: प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर बताया कि वह बुडकान में पूर्व पीएम शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे हैं।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @pan89168
Published on: September 26, 2022 19:28 IST
PM Narendra Modi- India TV Hindi
PM Narendra Modi

Highlights

  • जापान जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल
  • पीएम ने ट्वीट कर यात्रा की जानकारी दी

PM नरेंद्र मोदी जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए सोमवार रात टोक्यो के लिए रवाना होंगे। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "मैं पूर्व पीएम शिंजो आबे, एक प्रिय मित्र और भारत-जापान मित्रता के एक महान चैंपियन के अंतिम संस्कार में भाग लेने के लिए आज रात टोक्यो की यात्रा कर रहा हूं।"

मोदी अपने समकक्ष फुमियो किशिदा से मुलाकात के अलावा अबे की पत्नी आकी आबे से भी मुलाकात करेंगे और संवेदना व्यक्त करेंगे। उन्होंने आगे ट्वीट किया, "मैं सभी भारतीयों की ओर से प्रधान मंत्री किशिदा और श्रीमती आबे के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करूंगा। हम अबे सान की कल्पना के अनुसार भारत-जापान संबंधों को और मजबूत करने के लिए काम करना जारी रखेंगे।"

आबे के अंतिम संस्कार पर दुनिया के 50 राष्ट्राध्यक्ष होंगे शामिल

आबे जापान के सबसे लंबे समय तक सेवा करने वाले प्रधानमंत्री थे। 8 जुलाई को नारा प्रान्त में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उनकी हत्या कर दी गई थी। अंतिम संस्कार में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सहित लगभग 50 राष्ट्राध्यक्षों के शामिल होने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री के टोक्यो की अपनी संक्षिप्त यात्रा के दौरान कुछ विश्व नेताओं के साथ बैठक करने की संभावना है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन