Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों पर हमले की खबरों पर सीएम नीतीश का आया बयान

नीतीश कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि मुझे समाचार पत्रों के जरिए तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के मजदूरों पर हो रहे हमले की जानकारी मिली है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 02, 2023 16:49 IST
नीतीश कुमार - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नीतीश कुमार

पटना:  तमिलनाडु में बिहार के लोगों पर हो रहे हमले की वायरल खबरों को लेकर गुरुवार को बीजेपी की ओर से विधानसभा में हंगामा करने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक्शन में आए। बिहार के मुख्यमंत्री ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को तमिलनाडु के अधिकारियों से बात करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि मुझे समाचार पत्रों के जरिए तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के मजदूरों पर हो रहे हमले की जानकारी मिली है। उन्होंने आगे लिखा कि मैंने बिहार के मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक को तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों से बात कर वहां रह रहे बिहार के मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

तमिलनाडु छोड़ गांव आना चाहते हैं 

वायरल हो रही खबरों के मुताबिक तमिलनाडु में बिहार के लोगों के साथ मारपीट की घटनाएं हो रही हैं। स्थानीय लोगों के भय से बिहार के लोग कारखाना में काम करने नहीं जा रहे हैं। इसमें ज्यादा मजदूर हैं। वे अब तमिलनाडु छोड़ गांव आना चाहते हैं, लेकिन ट्रेनों में टिकट नहीं मिलने से कमरे में कैद होकर रह रहे हैं। वहां रह रहे लोग वीडियो और फोटो भेज घटना की जानकारी दे रहे हैं।

तमिलनाडु पुलिस ने हमले की खबरों का खंडन किया

उधर,  तमिलनाडु पुलिस के महानिदेशक ने कुछ समाचार पत्रों तथा अन्य माध्यमों से प्रकाशित उन खबरों का खंडन किया है कि तमिलनाडु राज्य में प्रवासी हिंदी भाषी श्रमिकों तथा कामकाजी लोगों पर हमला किया जा रहा है, स्थानीय लोगों के द्वारा मारपीट की जा रही है।

बीजेपी के सदस्यों का जोरदार हंगामा

तमिलनाडु के त्रिपुर में रह रहे लोगों ने बताया कि उतर भारत और बिहार के विभिन्न जिलों के काफी संख्या में लोग यहां काम कर रहे हैं। इस बीच, इस मामले को लेकर विधानसभा के बजट सत्र के दौरान गुरुवार को बीजेपी के सदस्यों ने जोरदार हंगामा किया और सदन से वॉकआउट किया।

बिहार के CM की इस पर चुप्पी: विजय कुमार

नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि तमिलनाडु के अंदर जिस तरह बिहारी लोगों के साथ बर्बरता पूर्वक पिटाई की गई है वह दुर्भाग्यपूर्ण है। हालांकि, इसके बावजूद बिहार का मुख्यमंत्री इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि संसदीय कार्य मंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों सदन के अंदर आए तक नहीं। इसको लेकर जब हम लोगों ने सदन में जवाब मांगा तो कोई जवाब देने को तैयार भी नहीं है।

 

ये भी पढ़ें-

Tripura Election Result LIVE: त्रिपुरा की सत्ता में वापसी की तैयारी में बीजेपी

त्रिपुरा के CM माणिक साहा जीते, कहा- बीजेपी सरकार बना रही, शपथ ग्रहण की तारीख को लेकर कही ये बात

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement