Friday, May 03, 2024
Advertisement

एक दिन में दूसरी बार बदला हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम, DMRC ने ट्वीट कर दी जानकारी

इससे पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने शराब की सीलबंद दो बोतलें लेकर सफ़र करने की इजाजत दी थी। इससे पहले यह सुविधा केवल एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन मेट्रो के यात्रियों के लिए थी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 03, 2023 20:20 IST
Delhi Metro, Metro, HUDA City Centre- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एक दिन में दूसरी बार बदला हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो को दिल्ली-एनसीआर की जान कहा जाता है। मेट्रो से हर रोज लाखों लोग सफ़र करते हैं। इस बीच सोमवार का दिन दिल्ली मेट्रो के एक स्टेशन के लिए नई पहचान लेकर आया। सोमवार को दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने बताया कि येलो लाइन पर स्थित हुड्डा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन को गुरुग्राम सिटी सेंटर के नाम से जाना जाएगा। 

मिलेनियम सिटी सेंटर के नाम से जाना जाएगा स्टेशन 

नाम बदलने के बाद आगे की कागजी कार्रवाई शुरू हो चुकी थी लेकिन फिर शाम को DMRC ने जानकारी दी कि एक बार फिर से इसका नाम बदल दिया गया। DMRC ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि अब हुड्डा सिटी सेंटर को मिलेनियम सिटी सेंटर कर दिया गया है। 

DMRC ने शाम को ट्वीट कर दी जानकारी 

DMRC ने ट्वीट करते हुए कहा कि येलो लाइन पर हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलने के संबंध में पहले की घोषणा में आंशिक संशोधन करते हुए, अब सक्षम अधिकारियों द्वारा स्टेशन का नाम बदलकर मिलेनियम सिटी सेंटर करने का निर्णय लिया गया है। इसके अनुसार, सभी आधिकारिक दस्तावेजों, साइनेज, घोषणाओं आदि में नाम बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है और धीरे-धीरे इसे बदला जाएगा।

बता दें कि दिल्ली के अलावा, डीएमआरसी का मेट्रो रेल नेटवर्क हरियाणा के गुड़गांव और फरीदाबाद और उत्तर प्रदेश के नोएडा और गाजियाबाद जैसे नजदीकी शहरों तक फैला हुआ है। दिल्ली मेट्रो के जरिए भारी संख्या में यात्री सफ़र करते हैं। दिल्ली में तमाम सड़कों पर ट्रैफिक जाम को कम करने का बहुत बड़ा श्रेय दिल्ली मेट्रो को ही जाता है।  

ये भी पढ़ें-

NDA में शामिल होने पर बोले जयंत चौधरी, 'क्या मैं अपना नया सूट सिलवा लूं?'

'विपक्षी एकता में नहीं पड़ी है फूट', महाराष्ट्र प्रकरण के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने दिया बड़ा अपडेट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement