Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

अब और आसानी से होगा मां वैष्णो देवी का दर्शन, नए साल में रेलवे ने दिया ये तोहफा

यह ट्रेन हफ्ते में दो दिन चलेगी। ट्रेन का नंबर है- 01635/01636। नई दिल्ली से यह ट्रेन रात 11.30 बजे चलेगी और अगली सुबह 11.20 बजे श्री माता वैष्णो कटरा स्टेशन पहुंचेगी।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: December 28, 2022 14:16 IST
दिल्ली से मां वैष्णो देवी कटरा के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दिल्ली से मां वैष्णो देवी कटरा के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन

मां वैष्णो के दरबार में जाने का सौभाग्य हर कोई पाना चाहता है। ऐसे में श्रद्धालुओं की यात्रा को आसान बनाने के लिए सरकार भी अक्सर प्रयास करती देखी जाती है। इसी सिलसिले में नए साल पर भक्तों को नया तोहफा मिला है। जी हां, रेलवे ने नई दिल्ली से मां वैष्णो देवी कटरा के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। जानकारी के अनुसार यह ट्रेन नई दिल्ली से निकलकर सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र जंक्शन, अम्बाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी और उधमपुर स्टेशनों पर रुकती हुई श्री माता वैष्णो देवी कटरा तक जाएगी। 

हफ्ते में दो दिन चलेगी ट्रेन

यह ट्रेन हफ्ते में दो दिन चलेगी। ट्रेन का नंबर है- 01635/01636। नई दिल्ली से यह ट्रेन रात 11.30 बजे चलेगी और अगली सुबह 11.20 बजे श्री माता वैष्णो कटरा स्टेशन पहुंचेगी। फिर वहां से रात को यह गाड़ी 11.50 बजे रवाना होगी जो अगली सुबह 11.40 बजे नई दिल्ली जंक्शन पहुंच जाएगी। इस ट्रेन में तीन तरह के कोच लगे होंगे- AC स्लीपर और जनरल। 

इतना होगा किराया

स्पेशल ट्रेन में रिजर्व्ड के साथ-साथ जनरल कोच भी होंगे। नॉर्दन रेलवे के अनुसार इस ट्रेन में 1st AC, 2nd Tier AC, 3rd Tier AC, स्लीपर और जनरल कोच होंगे। इस ट्रेन का किराया सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के बराबर होगा।   

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement