Monday, April 29, 2024
Advertisement

'द वैक्सीन वॉर' के प्रमोशन इवेंट में दिखीं नूपुर शर्मा, वैज्ञानिकों का किया धन्यवाद, कहा- आपकी वजह से हम जीवित हैं

लंबे समय बाद भाजपा की निलंबित नेता नूपुर शर्मा एक सार्वजनिक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द वैक्सीन वॉर के प्रमोशन इवेंट में नूपुर शर्मा भी दिखीं। यहां उन्होंने वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिकों का धन्यवाद दिया।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 25, 2023 9:15 IST
Nupur Sharma seen in the promotion event of The Vaccine War thanked the scientists said because of y- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नूपुर शर्मा

भाजपा की निलंबित नेता नूपुर शर्मा, लंबे समय बाद दिल्ली में सार्वजनिक कार्यक्रम में दिखी हैं। रविवार को फिल्म निर्माता विवेक अग्निहोत्री की आगामी 'द वैक्सीन वॉर' के प्रमोशन से जुड़े कार्यक्रम में उन्होंने भाग लिया। इस कार्यक्रम में नूपुर शर्मा ने फिल्म निर्माताओं और कलाकारों के साथ भाग लिया और वैक्सीन तैयार करने वाले वैज्ञानिकों के प्रति आभार जताया. उन्होंने इस दौरान कहा कि मैं आप सभी को दिल से धन्यवाद देना चाहती हूं. यह आपके प्रयासों का ही परिणाम है कि हम भारतीय आज जीवित हैं। फिल्म निर्माताओं द्वारा उन्हें आमंत्रित करने को लेकर उन्होंने आयोजकों की सराहना की और कहा कि मैं बस एक बात कहूंगी- भारत माता की जय. इसके बाद उन्होंने कहा, 'और इंडिया, फिर उन्होंने ठीक करते हुए कहा- भारत यह कर सकता है।'

भाजपा ने इसलिए किया निलंबित

दरअसल मई 2022 को एक टीवी शो में पहुंची नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद नूपुर शर्मा को भारी विरोध का सामना करना पड़ा जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी से उन्हें निलंबित कर दिया था। इसके बाद से ही नूपुर शर्मा ने सार्वजनिक कार्यक्रमों से दूरी बना ली थी। यहां तक कि अपने ट्विटर हैंडल पर भी उनका आखिरी ट्वीट 5 जून 2022 का है। इस दौरान उन्होंने एक पोस्ट कर अपनी विवादित टिप्पणी पर स्पष्टीकरण देते हुए बिना शर्त वापस ले लिया था। 

क्या था विवाद

बता दें कि पिछले साल मई महीने के अंत में एक टीवी न्यूज चैनल में डिबेट चल रहा था। इस दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर एक टिप्पणी कर दी। इससे मुस्लिम पक्ष नाराज हो गया। मुस्लिम संगठनों द्वारा नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई और कई स्थानों पर नूपुर शर्मा की हत्या करने की भी बात की गई। इस दौरान नूपुर शर्मा ने बताया था कि उन्हें और उनके परिवार को धमकी मिल रही है। विवाद बढ़ता देख भाजपा ने नूपुर शर्मा से किनारा कर लिया और उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया। नूपुर शर्मा विवाद पर दुनियाभर के कई इस्लामी देशों द्वारा आपत्ति दर्ज कराई गई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement