Friday, March 29, 2024
Advertisement

जानिए कैसे हुआ यह खौफनाक हादसा, जिसमें चली गई सैकड़ों लोगों की जान

इस हादसे की वजह से 233 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 900 से ज्यादा लोग घायल है। घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है। घटनास्थल पर अभी भी राहत और बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: June 03, 2023 6:51 IST
Odisha, Indian Railways, Railway, Accident- India TV Hindi
Image Source : FILE ओडिशा रेल हादसा

बालासोर: ओडिशा में हुए दर्दनाक रेल हादसे ने सभी को कंपा दिया है। इस हादसे की वजह से सैकड़ों परिवारों ने अपने सदस्य खो दिए हैं। सैकड़ों लोग बुरी तरह से घायल हैं। घायलों में से कई तो गंभीर हालात में हैं और वह पूरी तरह से कब ठीक होंगे, कोई नहीं जानता है। अब तक 233 लोगों की मौत हो चुकी है। लगभग 900 लोग घायल हैं। इस हादसे के बाद हर कोई जानना चाहता है कि जहां देश में एक तरफ वंदे भारत जैसी आधुनिक ट्रेनें सरपट दौड़ रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ यह दर्दनाक हादसा हो गया। 

ऐसे हुआ यह दर्दनाक हादसा 

इस रेल हादसे के बाद रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि पहले यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस डिरेल हुई। इसके कुछ डिब्बे दूसरी पटरी पर पलटे और दूसरी तरफ से आ रही शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकराए। इसके बाद कोरोमंडल ट्रेन की भी कुछ बाोगियां पटरी से उतर गईं। ये बोगियां दूसरे ट्रैक पर मालगाड़ी से भिड़ गईं। कुछ बोगियां मालगाड़ी के ऊपर चढ़ गईं। इस हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मची हुई है। सेना और NDRF के जवान राहत और बचाव अभियान चला रहे हैं। अभी भी बोगियों में से लोगों को निकाला जा रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement