Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Odisha: ओडिशा सीएम ने रोम में महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, राष्ट्रपिता के स्मारक पर चढ़ाए फूल

Odisha: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक अपनी आधिकारिक विदेश यात्रा के दौरान सोमवार को रोम पहुंचे हैं। महात्मा गांधी के आदर्शों और सिद्धांतों से प्रेरित सीएम पटनायक ने रोम में राष्ट्रपिता के स्मारक पर पुष्प अर्पित किए।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 21, 2022 22:28 IST
CM Naveen Patnaik(file photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI CM Naveen Patnaik(file photo)

Highlights

  • "सीएम पटनायक महात्मा गांधी के आदर्शों और सिद्धांतों से हैं प्रेरित"
  • रोम में सीएम पटनायक पोप फ्रांसिस से भी करेंगे मुलाकात

Odisha: इटली के सरकारी दौरे पर गये ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंगलवार को पियाजा गांधी में महात्मा गांधी की स्मारक प्रतिमा पर राष्ट्रपिता को पुष्पांजलि दी। प्रदेश सरकार की तरफ से जारी एक बयान में इसकी जानकारी दी गयी है। रोम में श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पटनायक ने कहा कि वह महात्मा गांधी के आदर्शों और सिद्धांतों से प्रेरित हैं। पटनायक राज्य और देश में महात्मा के संदेशों को फैलाने के लिए जाने जाते हैं। 

सीएम ने महात्मा गांधी का हवाला देकर कहा शांति के बिना प्रगति नहीं हो सकती

सीएम पटनायक ने 2018 में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय समिति की पहली बैठक के दौरान एक प्रस्ताव दिया था। भारतीय संविधान की प्रस्तावना में ‘अहिंसा’ के विशिष्ट भारतीय आदर्श को शामिल कर 'भारत' गांधी जी को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दी जा सकती है। सीएम पटनायक ने महात्मा गांधी का हवाला देते हुए कहा था कि शांति के बिना प्रगति नहीं हो सकती। 

सीएम पटनायक विश्व खाद्य कार्यक्रम के आमंत्रण पर गए हैं रोम

ओडिशा के सीएम के तौर पर अपनी दूसरी विदेश यात्रा के दौरान वह वैटिकन सिटी और दुबई जायेंगे। पटनायक अपने 11 दिवसीय आधिकारिक विदेश यात्रा में सोमवार को रोम पहुंचे और वहां इटली में भारतीय राजूदत नीना मल्होत्रा से मुलाकात की। विश्व खाद्य कार्यक्रम के आमंत्रण पर पटनायक रोम की यात्रा पर हैं और वहां खाद्य सुरक्षा तथा आपदा प्रबंधन के क्षेत्र में ओडिशा की बदलाव वाली पहलों को साझा करेंगे। रोम की यात्रा के दौरान पटनायक पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात करेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement