Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Odisha News: ओडिशा की एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक, 28 मजदूर बीमार

Odisha News: अधिकारी ने बताया कि अब तक सिर्फ 7 मजदूरों को बालासोर जिला मुख्यालय के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जिनमें से 4 की हालत गंभीर है और 3 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 29, 2022 9:48 IST
Ammonia gas leaks in a factory in Odisha- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ammonia gas leaks in a factory in Odisha

Highlights

  • 7 मजदूरों को बालासोर जिला मुख्यालय के अस्पताल में शिफ्ट किया गया
  • 4 की हालत गंभीर
  • BJD के पूर्व सांसद के बेटे का बताया जा रहा प्लांट

Odisha News: ओडिशा (Odisha) के बालासोर (Balasore) की एक फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक (Ammonia Gas Leaked) होने से 28 मजदूर गंभीर रूप से बीमार हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। गैस रिसाव से बीमार होने वाले मजदूरों में अधिकतर महिलाएं हैं। यह हादसा बुधवार यानी 28 सितंबर को बालासोर के एक प्रॉन प्रोसेसिंग प्लांट की यूनिट में हुआ है।

मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. जुलालसेन जगदेव ने जानकारी देते हुए कहा कि 28 लोगों को कांतापाड़ा के स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था, जिनमें से 15 लोगों को बालासोर रेफर किया गया है। अधिकारी ने बताया कि अब तक सिर्फ 7 मजदूरों को बालासोर जिला मुख्यालय के अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जिनमें से 4 की हालत गंभीर है और 3 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

पूर्व सांसद के बेटे का है प्लांट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस प्लांट का मालिक सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (BJD) के एक पूर्व सांसद के बेटे रबिंद्र जेना को बताया जा रहा है। ये हादसा कांतापाड़ा के गांव गदाभंगा स्थित हाईलैंड सीफूड प्रोसेसिंग सेंटर में बुधवार को शाम करीब 7 बजे हुआ है। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, हालत बिगड़ने पर पांच महिलाओं समेत 9 मजदूरों को फकीर मोहन मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पुलिस के मुताबिक, हादसे में किसी की भी जान नहीं गई है। पुलिस ने बताया कि 9 मजदूर अमोनिया गैस के ज्यादा रिसाव की चपेट में आ गए, जिससे उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

शाम को ही प्लांट में गैस लीक होने लगी थी

सूत्रों के मुताबिक, बुधवार शाम करीब साढ़े 4 बजे प्लांट में गैस लीक होने लगी थी और इसके बाद पूरी यूनिट में यह फैल गई। हादसे के चलते मौके पर अफरा-तफरी मच गई। लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। कई मजदूरों ने बताया कि गैस की चपेट में आने से वे सांस नहीं ले पा रहे थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement