Thursday, May 23, 2024
Advertisement

Odisha News: ओडिशा में ट्रक चोरी करने वाले गिरोह को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, बीजद नेता सहित 9 लोग गिरफ्तार

Odisha News: पुलिस अधिकारी के मुताबिक इनमें से एक की पहचान बीजू युवा जनता दल के जाजपुर जिला उपाध्यक्ष के रूप में हुई है। इनके पास से चोरी का एक ट्रक, भारी वाहनों की कई नंबर प्लेट, 9 मोबाइल फोन और 2.45 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 14, 2022 7:45 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • ट्रक लेने आ रहे थे जाजपुर
  • कई नंबर प्लेट, 9 मोबाइल फोन और 2.45 लाख रुपये नकद बरामद
  • कई जगहों से 8 ट्रक चुराए

Odisha News: ओडिशा के जाजपुर जिले में पुलिस ने ट्रक चोरी करने वाले एक इंटरनेशनल गिरोह का भंडाफोड़ कर मंगलवार को बीजू जनता दल (बीजद) के एक युवा नेता समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

कई जगहों से 8 ट्रक चुराए

पुलिस अधिकारी के मुताबिक पूछताछ में पता चला है कि संदिग्धों ने जाजपुर के विभिन्न स्थानों से 8 ट्रक चुराए हैं और पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और बिहार में कबाड़ के डीलरों को इन ट्रकों को बेचा है। इस गिरोह के स्थानीय सदस्य अलग-अलग जगहों पर खड़े मालवाहक वाहनों को निशाना बनाते थे।

ट्रक लेने आ रहे थे जाजपुर

जाजपुर रोड अनुमंडल पुलिस अधिकारी प्रमोद मलिक ने बताया कि गिरोह के सदस्य चोरी के ट्रक लेने के लिए कोलकाता से जाजपुर आ रहे थे। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से तीन पश्चिम बंगाल और बिहार के हैं, जबकि 6 अन्य जाजपुर के रहने वाले हैं।

कई नंबर प्लेट, 9 मोबाइल फोन और 2.45 लाख रुपये नकद बरामद

पुलिस अधिकारी के मुताबिक इनमें से एक की पहचान बीजू युवा जनता दल के जाजपुर जिला उपाध्यक्ष के रूप में हुई है। इनके पास से चोरी का एक ट्रक, भारी वाहनों की कई नंबर प्लेट, 9 मोबाइल फोन और 2.45 लाख रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

इससे पहले भी हुए हैं ऐसे मामले

मध्य प्रदेश के राजगढ़ कोतवाली पुलिस ने 20 दिन पहले उद्धव नगर में हुई चोरी के मामले में 3 आरोपियों को पकड़ लिया गया था। जबकि 5 गिरफ्त से दूर थे। चोरों के पास से सोने के कंगन, सोने की अंगूठी बरामद हुई थी। राजगढ़ के उद्धव नगर में 21 अप्रैल की रात रिटायर कर्मचारी रामेश्वर व्यास के घर चोर किचन की खिड़की काटकर घर में घुसे और अलमारी चुराकर ले गए थे। इसमें करीब ढाई लाख रुपये कीमत के जेवर और नकदी सहित अन्य दस्तावेज थे। जेवर और नकदी निकालकर चोर अलमारी को पास के नाले में फेंक गए थे।

कोतवाली पुलिस ने CCTV और मुखबिर की सूचना पर गुना जिले के फतेहपुर गांव में छिपे तीन आरोपियों को घेराबंदी कर पकड़ लिया, लेकिन 5 हाथ नहीं लगे थे। तीन आरोपियों में राजाराम भील और पप्पू भील निवासी मोगियाबे जिला झालावाड़, वहीं गुना जिले के मृगवास का रहने वाला तीसरा आरोपी भाई साहब भील है, जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गैंग के 8 आरोपी, आदतन अपराधी थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement