Friday, April 26, 2024
Advertisement

ओडिशा के संबलपुर में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा और दो दिन के लिए बंद

डीआईजी बृजेश कुमार राय ने कहा कि शुक्रवार की रात कई संबलपुर में कई दुकानों में आग लगा दी गई और लोगों ने तोड़फोड़ की। इस हिंसा की घटना के बाद इलाके में शांति और स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए प्रशासन ने कर्फ्यू लगाने का फैसला किया।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Published on: April 15, 2023 14:02 IST
odisha Violence Indefinite curfew internet service and shutdown for two days in Odisha's Sambalpur- India TV Hindi
Image Source : PTI ओडिशा के संबलपुर में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू

ओडिशा के संबलपुर शहर हुई हिंसा के मालमे में जिला प्रशासन द्वारा अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। वहीं इंटरनेट सेवा को भी दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है। संबलपुर सदर के उपजिलाधिकारी प्रवेश च्रंद्र दंडसेना द्वारा शुक्रवार की देर रात कर्फ्यू का आदेश जारी किया गया था। डीआईजी बृजेश कुमार राय ने कहा कि शुक्रवार की रात कई संबलपुर में कई दुकानों में आग लगा दी गई और लोगों ने तोड़फोड़ की। इस हिंसा की घटना के बाद इलाके में शांति और स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए प्रशासन ने कर्फ्यू लगाने का फैसला किया। 

अगले आदेश तक कर्फ्यू लागू

कर्फ्यू आदेश में कहा गया है कि शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 144 (1) सीआरपीसी के तहत कर्फ्यू की स्थिति घोषित की जाती है, जिसमें कोई भी व्यक्ति या लोगों का समूह अपने घरों से बाहर न निकले। धनुपाली, खेतराजपुर, ऐंथापाली, बरेईपाली, सदरा तथा टाउन के छह थाना क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से और अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। कर्फ्यू की अवधि के दौरान किसी भी व्यक्ति या लोगों के समूह को अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। हालांकि, जिला प्रशासन ने लोगों को सुबह आठ बजे से 10 बजे और दोपहर 3।30 बजे से शाम 5।30 बजे के दौरान आवश्यक वस्तुओं की खरीद करने की अनुमति दी है।

सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी

उपजिलाधिकारी ने चेतावनी देते हुए कहा, यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि उपरोक्त आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। संबलपुर कलेक्टर अनन्या दास ने लोगों से कर्फ्यू का पालन करने और घर से बाहर न निकलने की अपील की। उन्होंने कहा कि लोगों को जरूरी आवश्यकताओं के लिए दो बार छूट दी गई है जिसके दौरान वे आ-जा सकते हैं। कलेक्टर ने जनता से किसी भी अफवाह पर विश्वास न करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर उनकी जानकारी में कुछ आता है तो वे स्थानीय पुलिस थाने को सूचित कर सकते हैं। कर्फ्यू अवधि के दौरान एम्बुलेंस और अग्निशमन सेवा जैसी आपातकालीन सेवाओं को आवाजाही की अनुमति है। स्वास्थ्य संबंधी सहायता के लिए आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर 7655800760 जारी किया गया है।

(इनपुट-आईएएनएस)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement