Thursday, February 29, 2024
Advertisement

वाघा बॉर्डर पार कर भारत आई पाकिस्तानी दुल्हन, हिंदुस्तानी दूल्हे के साथ रचाएगी शादी

भारत सरकार की ओर से वीजा मिलने के बाद पाकिस्तानी दुल्हन आज हिंदुस्तान में प्रवेश की। अपने मंगेतर कोलकाता के रहने वाले समीर खान से निकाह करने के लिए जावरिया खानम भारत पहुंची हैं।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Malaika Imam Updated on: December 05, 2023 14:00 IST
हिंदुस्तानी दूल्हे के साथ निकाह करेगी पाकिस्तानी लड़की- India TV Hindi
हिंदुस्तानी दूल्हे के साथ निकाह करेगी पाकिस्तानी लड़की

हिंदुस्तान का लड़का और पाकिस्तान की लड़की, दोनों भारत में जल्द शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। पिछले पांच साल से अपने भारतीय मंगेतर से शादी का इंतजार कर रही कराची की रहने वाली जावरिया आज यानी मंगलवार को अमृतसर के वाघा बॉर्डर के रास्ते भारत पहुंचीं। उनके मंगेतर समीर खान ने वाघा बॉर्डर के पास उनका स्वागत किया और फूलों का गुलदस्ता भेंट किया। भारत की धरती पर कदम रखते ही उन्होंने भगवान का शुक्रिया अदा किया कि उनका सपना पूरा होने जा रहा है।

जावेरिया बोलीं- धन्यवाद भारत सरकार

जावेरिया खानम ने भारत सरकार और मीडिया को धन्यवाद दिया कि उनके सहयोग से वह आज भारत पहुंची हैं। वहीं, कोलकाता के रहने वाले समीर ने कादी निवासी भारतीय पत्रकार मकबूल अहमद को विशेष रूप से धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके सहयोग से ही आज उनका सपना पूरा हो रहा है। जावेरिया ने बताया कि पांच साल बाद उनका प्यार परवान चढ़ा है। उन्होंने कहा, " दो बार वीजा रद्द हो गया था। आज बहुत खुश हूं। परिवार से जब यहां के लिए चली तो परिवार में खुशी और मायूसी दोनों महसूस हो रही थी।"

जनवरी 2024 को वेडिंग पार्टी है: समीर

वहीं, जावेरिया के मंगेतर समीर ने दोनों देशो का धन्यवाद भी किया कि उनकी परमिशन के बाद ही वह अपनी मंगेतर से मिल पाए हैं। समीर ने बताया कि शादी के बाद वे 6 जनवरी 2024 को वेडिंग पार्टी रख रहे हैं। इस मौके पर कोलकाता से समीर के पिता कमाल खान और चाचा इजलाल खान मौजूद थे। जावेरिया को भारत सरकार ने 45 दिन का वीजा दिया है। 

हिंदुस्तानी दूल्हे के साथ निकाह करेगी पाकिस्तानी लड़की

Image Source : INDIATV
हिंदुस्तानी दूल्हे के साथ निकाह करेगी पाकिस्तानी लड़की

दूसरी बार भी वीजा कैंसिल हो गया

शादी की तारीख तय हो गई थी, लेकिन जब जावरिया ने भारत आने के लिए वीजा अप्लाई किया तो वह कैंसिल हो गया। इससे परिवार वाले काफी हताश हो गए, उन्होंने दोबारा से वीजा अप्लाई किया। दूसरी बार भी जावरिया का वीजा कैंसिल हो गया। इसके बाद पंजाब के कादियां के एक सामाजिक कार्यकर्ता मकबूल अहमद कादियां के प्रयासों से उन्हें वीजा मिला है। फिलहाल ये वीजा 45 दिनों के लिए मिला है। जावरिया खानम अमृतसर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए उड़ान भरेंगी। कुछ दिनों में जावरिया और समीर की शादी हो जाएगी। इसके बाद वो भारत सरकार से लंबे समय के लिए वीजा विस्तार के लिए आवेदन करेंगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement