Friday, April 26, 2024
Advertisement

पीएम मोदी के आवास पर क्रिसमस का कार्यकम, प्रधानमंत्री बोले, 'सबका साथ-सबका विकास का है हमारा मंत्र

पूरी दुनिया 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार मना रही है। इस अवसर पर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने ईसाई धर्म के लोगों को संबोधित करते हुए कई मुद्दों पर बात की।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: December 25, 2023 16:30 IST
PM Modi Addressed Christmas programme said we believe in sabka saath sabka vishwas- India TV Hindi
Image Source : ANI क्रिसमस के अवसर पर पीएम मोदी का संबोधन

हर साल 25 दिसंबर को दुनियाभर में क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है। भारत में भी इस त्योहार को उतने ही हर्ष के साथ मनाया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर अपने आवास पर क्रिसमस कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि हम सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि हम ये सुनिश्चित कर रहे हैं कि विकास का फायदा हर किसी तक पहुंचे और इससे कोई भी अछूता न रहे। बता दें कि कुछ साल पहले पीएम मोदी वेटिकन सिटी के पोप से भी मिले थे, जिसका जिक्र उन्होंने अपने भाषण में किया। 

पीएम मोदी ने दी क्रिसमस की बधाई

पीएम मोदी के संबोधन के दौरान भारी संख्या में ईसाई धर्म को मानने वाले वहां मौजूद थे। पीएम मोदी ने कहा कि ईसाई समुदाय के लगभग कई लोगों तक विशेषकर गरीब और वंचितों तक आज भी देश में हो रहे विकास का लाभ पहुंच रहा है। ईसा मसीह ने करुणा और सेवा के मूल्यों पर जीवन जीना सिखाया है। उन्होंने एक ऐसा समाज बनाने का काम किया, जहां सबके लिए न्याय हो। पोप का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ साल पहले मैं पोप से मिला था। इस मुलाकात ने उनपर अमिट छाप छोड़ी है। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि सरकार 2047 तक विकसित भारत बनाने के लक्ष्य के साथ अपनी विकास यात्रा को गति से आगे बढ़ा रहे हैं। 

हम बच्चों को गिफ्ट करें बेहतर प्लानेट

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, 'इस यात्रा के हमारे सबसे अहम साथी हमारे युवा हैं। क्रिसमस पर एक दूसरे को गिफ्ट देने की परंपरा है। ऐसे में हमें इस बात पर विचार करना चाहिए कि भविष्य की पीढ़ियों के लिए हम एक बेहतर प्लानेट उन्हें तोहफे के रूप में दें। इस दौरान प्रधानमंत्री ने सभी को क्रिसमस की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए मैरी क्रिसमस कहा।' पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब वो गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब वो ईसाई समाज के लोगों और उनके नेताओं से अक्सर मिला करते थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement