Saturday, May 04, 2024
Advertisement

BJP के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक शुरू, PM मोदी भी पहुंचे; इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों की दिल्ली हेडक्वॉर्टर में हो रही बैठक में हाल के 5 विधानसभा चुनावों के परिणामों पर भी चर्चा होने की संभावना है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: December 22, 2023 18:41 IST
BJP Meeting, BJP News, BJP Latest News, Narendra Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI बैठक में पीएम मोदी का स्वागत करते बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा।

नई दिल्ली: 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव की तैयारियों और कार्यक्रमों की रुपरेखा तय करने के लिए शुक्रवार को BJP के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक दिल्ली में स्थित पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में शुरू हुई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में भाग लेने के लिए पार्टी हेडक्वॉर्टर पहुंचे, जहां BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने उनका स्वागत किया। बता दें कि संसद का शीतकालीन सत्र निर्धारित अवधि से एक दिन पहले समाप्त होने के अगले ही दिन नड्डा की अध्यक्षता में यह बैठक हो रही है।

बैठक में राज्यों की इकाइयों को दिए जाएंगे जरूरी निर्देश

सूत्रों ने बताया कि बैठक में पार्टी के विभिन्न ‘मोर्चों’ और राज्य इकाइयों ने अपनी मौजूदा संगठनात्मक गतिविधियों का ब्योरा साझा किया। उनके मुताबिक, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की ओर से इन मोर्चों व राज्य इकाइयों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। बैठक में केंद्र सरकार की कई कल्याणकारी योजनाओं का शत प्रतिशत कवरेज सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चल रही ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’, हाल के 5 विधानसभा चुनावों के परिणाम और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर पार्टी के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रमों के बारे में भी चर्चा होने की संभावना है।

विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने किया था शानदार प्रदर्शन

BJP की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा, राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ और विनोद तावड़े ने बैठक स्थल पर नड्डा का स्वागत किया। बता दें कि अगले कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव शुरू होने वाले हैं। इसके पहले हाल ही में 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में, जिन्हें आम चुनावों का सेमीफाइनल माना जा रहा था, बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीत दर्ज की थी। वहीं, कांग्रेस ने तेलंगाना में और मिजोरम में ZPM ने चुनाव जीतकर सरकार बनाई थी। (भाषा से इनपुट्स के साथ)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement