Saturday, April 20, 2024
Advertisement

मोरबी ब्रिज हादसे को लेकर PM मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग, हर संभव मदद के दिए निर्देश, आज करेंगे दौरा

Gujarat Bridge Collapse: पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी अधिकारियों से लोगों को हर संभव मदद देने की बात कही है। पीएम मोदी ने स्थिति की समीक्षा के लिए ये बैठक गांधीनगर के राजभवन में रविवार सुबह की थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 16, 2022 0:15 IST
Gujarat Bridge Collapse- India TV Hindi
Image Source : ANI Gujarat Bridge Collapse

Gujarat Bridge Collapse: गुजरात के मोरबी शहर में हुए दर्दनाक पुल हादसे में लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर ताजा स्थिति की समीक्षा के लिए हाई लेवल बैठक की। इस दौरान उन्हें लोगों को बचाने के लिए चलाए जा रहे राहत और बचाव अभियानों की जानकारी दी गई। बैठक में हादसे से जुड़े सभी पहलुओं पर चर्चा की गई। पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी अधिकारियों से लोगों को हर संभव सहायता देने की बात कही। पीएम मोदी ने स्थिति की समीक्षा के लिए ये बैठक गांधीनगर के राजभवन में रविवार सुबह की थी।

पीएम मंगलवार को मोरबी का दौरा करेंगे

इस हाई लेवल बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, गृह मंत्री हर्ष सांघवी, गुजरात के मुख्य सचिव और डीजीपी सहित राज्य के गृह विभाग और गुजरात राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सहित अन्य शीर्ष अधिकारी शामिल थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को गुजरात के मोरबी का दौरा भी करेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि बचाव और राहत कार्यों में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। 

जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर हुई 134 

इस हादसे में अब तक जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 134 हो गई है, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यालय ने घोषणा की कि मोदी मंगलवार दोपहर को मोरबी का दौरा करेंगे। मोरबी में बचाव अभियान लगातार जारी है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल, राज्य आपदा मोचन बल, भारतीय वायु सेना और नौसेना के साथ स्थानीय कर्मी बचाव अभियान में जुटे हैं।

घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन

गुजरात सरकार ने हैंगिंग ब्रिज गिरने की घटना की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। हादसे के बाद सोमवार को पुलिस ने केस दर्ज करते हुए ओरेवा ग्रुप के चार कर्मियों समेत नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। ब्रिटिश काल के दौरान बने इस हैंगिंग ब्रिज के रखरखाव और संचालन का ठेका ओरेवा समूह को मिला था। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement