Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पीएम मोदी ने साल के आखिरी दिन की 'मन की बात', बोले-'अब हम रुकने वाले नहीं हैं', जानें और क्या कहा

आज साल का आखिरी रविवार है और साल के आखिरी दिन पीएम मोदी देश के लोगों से अपने मन की बात कार्यक्रम के जरिए रूबरू हुए। आज पीएम के रेडियो कार्यक्रम मन की बात का 108वां एपिसोड प्रसारित किया गया। जानिए पीएम ने क्या कहा-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: December 31, 2023 11:45 IST
pm modi mann ki baat- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी ने की मन की बात

Mann Ki Baat: आज साल का आखिरी रविवार है और साल का आखिरी दिन भी। साल 2023 कुछ घंटों में खत्म हो जाएगा और रात्रि के 12 बजने के साथ ही नए साल की शुरुआत हो जाएगी। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साल के आखिरी दिन अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए लोगों से रूबरू हुए। मन की बात कार्यक्रम का यह 108वां एपिसोड प्रसारित किया गया जिसमें साल 2023 के आखिरी दिन पीएम मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं और कुछ नईऔर रोचक बातें भी साझा कीं। 

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "इस 'मन की बात' के लिए, मैंने आपसे फिट इंडिया के बारे में इनपुट भेजने का अनुरोध किया था। आपकी प्रतिक्रिया से मुझे बहुत खुशी हुई। स्टार्टअप्स ने भी मुझे नमो ऐप पर कई सुझाव भेजे हैं। उन्होंने अपने अनूठे प्रयासों के बारे में बात की है।" .भारत के प्रयासों के कारण, 2023 को अंतर्राष्ट्रीय मिलेट ईयर के रूप में मनाया गया।"

पीएम ने कहा, " अपने स्वास्थ्य को लेकर लोगों में बढ़ती रुचि के कारण इस क्षेत्र में प्रशिक्षकों की मांग भी बढ़ रही है। 'जोगो टेक्नोलॉजीज' जैसे स्टार्टअप इस मांग को पूरा करने में मदद कर रहे हैं...मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि  इनोवेटिव हेल्थकेयर स्टार्टअप के बारे में आप मुझे लिखना जारी रखें, जो फिट इंडिया के सपने को साकार करने में योगदान दे रहे हैं।"


पीएम मोदी ने खिलाड़ियों की प्रशंसा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, "इस साल हमारे एथलीटों ने खेलों में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हमारे एथलीटों ने एशियन गेम्स में 107 मेडल और एशियन पैरा गेम्स में 111 मेडल जीते. क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया." ...अब 2024 में पेरिस ओलंपिक का आयोजन होगा जिसके लिए पूरा देश एथलीटों को प्रोत्साहित कर रहा है।''

"भारत का 'इनोवेशन हब' बनना इस बात का प्रतीक है कि हम रुकने वाले नहीं हैं। 2015 में हम ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स पर 81वें स्थान पर थे, आज हमारी रैंक 40वीं है।"

पीएम मोदी के मन की बात के कार्यक्रम का प्रसारण हर बार की तरह सुबह 11 बजे से किया जा रहा है। आप इसे बीजेपी के फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर देख सकते हैं। यही नहीं आप पीएम मोदी के भी सोशल मीडिया चैनलों पर भी इसका सीधा प्रसारण सुन सकते हैं। दूरदर्शन और रेडियो के जरिए भी आप मन की बात कार्यक्रम को सुन सकते हैं। पीएम मोदी अपने 108वें मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से देशवासियों को नए साल की शुभकामनाएं दीं और अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर और उसके प्राण प्रतिष्ठा का भी जिक्र किया।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement