Friday, May 10, 2024
Advertisement

पीएम मोदी आज क्रिसमस पर देशवासियों से करेंगे 'मन की बात', साल का अंतिम एपिसोड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशवासियों से 'मन की बात' कार्यक्रम में मुखातिब होंगे। यह इस कार्यक्रम का 96वां एपिसोड होगा। आज ही क्रिसमस पर्व भी है। पीएम मोदी देशवासियों को क्रिसमस पर्व की शुभकामनाओं के साथ ही कोरोना पर भी बात कर सकते हैं। हर सप्ताह के अंतिम रविवार को होने वाले इस कार्यक्रम का प्रसारण सुबह 11 बजे होगा।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: December 25, 2022 7:37 IST
'मन की बात' कार्यक्रम में आज पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : FILE 'मन की बात' कार्यक्रम में आज पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 25 दिसंबर को देशवासियों से 'मन की बात' करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी ने पिछले सप्ताह देशवासियों से अपने विचारों को भेजने के लिए प्रतिकियाएं आमंत्रित की थीं। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा था कि इस वर्ष 2022 के अंतिम 'मन की बात' कार्यक्रम की कड़ी के लिए मैं आपके विचार प्राप्त करने के लिए उत्सुक हूं। यह 'मन की बात कार्यक्रम की 96वीं कड़ी होगी।

सुबह 11 बजे इन यहां सुन सकते हैं 'मन की बात'

उन्होंने ट्वीट संदेश में देशवासियों से आग्रह किया कि नमो एप,  MyGov पर आप लिखे और इस नबंर 1800-11-7800 पर अपना संदेश रिकॉर्ड कराएं। तब बड़ी संख्या में लोगों ने प्रतिक्रियाएं भेजीं। आज सुबह 11 बजे 'मन की बात' कार्यक्रम का प्रसारण होगा। इसे आकाशवाणी, दूरदर्शन के साथ ही विभिन्न ​मीडिया चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा। 

इन बातों पर कर सकते हैं 'मन की बात'

हर माह के अंतिम रविवार को प्रसारित होने वाले 'मन की बात' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना पर बोल सकते हैं। साथ ही देशवासियों से कोरोना को लेकर सजगता बरतने की बात भी कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा से यह कहते भी रहे हैं कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को अपनी जीवनचर्या का हिस्सा बनाना होगा। आज क्रिसमस पर्व के साथ ही आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की जन्मतिथि है। पीएम मोदी अटलजी के विचारों और उनके मूल्यों पर भी बात कर सकते हैं। 

इससे पहले अपने पिछले एपिसोड में पीएम मोदी ने G-20, भारत की स्पेस सेक्टर में जगह, दुनिया में बढ़ती भारतीय संगीत की लोकप्रियता सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। कार्यक्रम के दौरान महात्मा गांधी के भजन का ऑडियो भी प्ले किया गया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement