Monday, April 29, 2024
Advertisement

मोदी ने केन्या के पूर्व प्रधानमंत्री से मुलाकात की, संबंधों को मजबूत करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केन्या की पूर्व प्रधानमंत्री रैला अमोलो ओडिंगा से मुलाकात की, जो इस समय भारत में निजी यात्रा पर हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 13, 2022 17:32 IST
Prime Minister Narendra Modi meets former Kenyan premier Raila Amolo Odinga - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@NARENDRAMODI Prime Minister Narendra Modi meets former Kenyan premier Raila Amolo Odinga 

Highlights

  • केन्या के पूर्व पीएम ओडिंगा ने पीएम मोदी से की मुलाकात
  • केन्या की पूर्व प्रधानमंत्री रैला अमोलो ओडिंगा इस समय भारत में निजी यात्रा पर हैं
  • दोनों नेताओं ने आपसी हित के अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केन्या के पूर्व प्रधानमंत्री रैला अमोलो ओडिंगा से मुलाकात की और भारत-केन्या संबंधों को और मजबूत करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि निजी यात्रा पर भारत आए ओडिंगा ने मोदी से मुलाकात की, जिन्होंने लगभग साढ़े तीन साल बाद केन्याई नेता से मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

बयान में कहा गया है कि दोनों नेताओं के बीच दशकों से मैत्रीपूर्ण संबंध हैं। मोदी ने भारत और केन्या में 2008 के बाद से ओडिंगा के साथ अपनी कई मुलाकात के साथ-साथ 2009 और 2012 में ‘वाइब्रेंट गुजरात समिट’ को दिए गए उनके समर्थन को याद किया।

पीएमओ ने कहा कि दोनों नेताओं ने आपसी हित के अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की। प्रधानमंत्री ने भारत-केन्या संबंधों को और मजबूत करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने ओडिंगा को उनके अच्छे स्वास्थ्य और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं। ओडिंगा 2008 से 2013 तक केन्या के प्रधानमंत्री रहे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement