Monday, April 29, 2024
Advertisement

"बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा", पुलवामा के शहीदों को PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि उनके बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 14, 2024 11:31 IST
पुलवामा के शहीदों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि- India TV Hindi
Image Source : PTI पुलवामा के शहीदों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पुलवामा हमले की आज पांचवीं बरसी है। साल 2019 में 14 फरवरी को ही दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि उनके बलिदान को देश हमेशा याद रखेगा।

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी ने अपने 'एक्स' अकाउंट पर लिखा, 'मैं पुलवामा में शहीद हुए वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। हमारे राष्ट्र के लिए उनकी सेवा और बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा।" 14 फरवरी 2019 को हुए आतंकी हमले से पूरा देश हिल गया। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों के वाहन को निशाना बनाया, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

40 जवान शहीद हो गए

एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन से सीआरपीएफ की बस को टक्कर मार दी थी, जिसके बाद हुए विस्फोट में बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। यह बस जम्मू से श्रीनगर जा रहे काफिले का हिस्सा थी। इसके जवाब में भारतीय वायु सेना ने 26 फरवरी, 2019 को पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी शिविरों को निशाना बनाते हुए एक हवाई हमला किया था।

ये भी पढ़ें-

बिहार में 'खेला' की खुली पोल, नीतीश के नेता ने खरीद-फरोख्त का किया खुलासा, JDU विधायक पर ही दर्ज कराई FIR

शिकायत पर तुरंत नहीं हुई कार्रवाई तो शख्स ने पुलिस चौकी के बाहर लगा ली आग, झुलसा

माघ मेला: प्रयागराज में चार दिन और वाहनों की नो एंट्री, इन जगहों से है रूट डायवर्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement