Saturday, April 27, 2024
Advertisement

माघ मेला: प्रयागराज में चार दिन और वाहनों की नो एंट्री, इन जगहों से है रूट डायवर्ट

माघ मेला 2024 में बसंत पंचमी के स्नान को लेकर प्रयागराज में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। भारी वाहनों के प्रवेश पर 17 फरवरी तक रोक रहेगी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 14, 2024 10:59 IST
प्रयागराज में माघ मेला पर्व- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रयागराज में माघ मेला पर्व

माघ मेला 2024 में बसंत पंचमी के स्नान को लेकर तैयारियों का पुख्मा इंतजाम है। इस स्नान के मद्देनजर श्रद्धालुओं को सुगम व सुरक्षित यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस ने शहर में नो एंट्री लगा दी है। बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। 13 फरवरी सुबह पांच बजे से ही शहर में भारी वहनों के प्रवेश पर रोक है। भारी वाहनों के प्रवेश पर 17 फरवरी तक रोक रहेगी। यातायात पुलिस ने बताया कि शहर के नो एंट्री प्वॉइंट मलाक हरहर तिराहा, मंदर मोड़, धूमनगंज, सहसों चौराहा, ट्रांसपोर्ट नगर तिराहा, हबूसा मोड़, रामपुर चौराहा, सोरांव बाईपास, घूरपुर थाना गेट, नवाबगंज बाईपास, लेप्रोसी चौराहा, फाफामऊ और अंदावा चौराहा से भरी वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। 

यहां से आने वाहनों के लिए रूट डायवर्जन

कानपुर से प्रयागराज होकर बांदा जाने वाले वाहनों के लिए फतेहपुर के चौडगरा चौराहे से ही डावर्जन है। कानपुर से प्रयागराज होकर वाराणसी जाने वाले वाहनों को कोखराज से ही बाईपास पर मोड़ दिया जाएगा और वो हंडिया होते हुए वाराणसी के लिए निकलेंगे। वाराणसी से कानपुर के लिए आने वाले वाहनों के लिए भी यही रूट होगा। कानपुर से मिर्जापुर जाने वाले वाहनों को फतेहपुर के चौडगरा चौराहे से ही डायवर्ट किया जाएगा और फिर वो कर्बी, मउ, शंकरगढ़ और नारीबारी होकर जाएंगे। कानुपर से प्रयागराज होकर रींवा जाने वाले वाहनों को घाटमपुर, हमीरपुर रोड बांदा, कर्वी, शंकरगढ़ से नारीबारी होकर रींवा जाना होगा। रायबरेली और लखनऊ से प्रयागराज होकर वाराणसी जाने वाले वाहनों को रायबरेली से प्रतापगढ़ लालगंज, भोपिया मउ, बौराहा रानीगंज, मुगरा बादशाहपुर जौनपुर होते हुए जाना पड़ेगा।

इस साल पांच दिन वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी

दरअसल, स्नान पर्व को लेकर तीन दिन ही नो इंट्री लगाई जाती थी, लेकिन इस साल बसंत पंचमी के साथ अचला सप्तमी होने के कारण कुल पांच दिन के लिए वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है। पिछले साल अचला सप्तमी पर भीषण जाम लगा था, जिसकी वजह से संगम आने जाने वाले श्रद्धालुओं को भारी मुसीबत झेलनी पड़ी थी। जाम के कारण सभी रास्ते घंटों चोक थे। इसे देखते हुए इस साल अचला सप्तमी के लिए भी नो इंट्री लगाई गई है।

ये भी पढ़ें- 

किसानों के दिल्ली कूच के बीच भारी ट्रैफिक जाम, 5 बॉर्डर सील, जान लें किन रास्तों का करना है इस्तेमाल

बिहार में 'खेला' की खुली पोल, नीतीश के नेता ने खरीद-फरोख्त का किया खुलासा, JDU विधायक पर ही दर्ज कराई FIR

शिकायत पर तुरंत नहीं हुई कार्रवाई तो शख्स ने पुलिस चौकी के बाहर लगा ली आग, झुलसा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement