Friday, May 10, 2024
Advertisement

"24 के लिए 26 होने वाले दलों का हाल कुछ, माल कुछ", विपक्ष पर PM मोदी का बड़ा हमला

विपक्ष पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2024 के लिए देश के लोगों ने हमारी सरकार वापस लाने का मन बना लिया है। ऐसे में भारत की बदहाली के जिम्मेदार कुछ लोग अपनी दुकान खोलकर बैठ गए हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 18, 2023 11:48 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर एयरपोर्ट के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का डिजिटल माध्यम से उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम ने विपक्षी दलों पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि 2024 के लिए देश के लोगों ने हमारी सरकार वापस लाने का मन बना लिया है। ऐसे में भारत की बदहाली के जिम्मेदार कुछ लोग अपनी दुकान खोलकर बैठ गए हैं। 24 के लिए 26 होने वाले दलों का हाल कुछ है और माल कुछ है। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में कट्टर भ्रष्टाचारी सम्मेलन हो रहा है। पीएम ने कहा कि इन पार्टियों ने लेबल किसी और चीज का लगाया है और प्रोडक्ट कुछ और है। उन्होंने कहा कि परिवारवादी पार्टियों की दुकान की यही सच्चाई है।

"व्यापार करने में आसानी के साथ कनेक्टिविटी होगी मजबूत"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "पोर्ट ब्लेयर में वीर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की नई एकीकृत टर्मिनल बिल्डिंग से यात्रा में आसानी और व्यापार करने में आसानी के साथ-साथ कनेक्टिविटी भी मजबूत होगी।" उन्होंने कहा, "लंबे समय तक भारत में विकास का दायरा कुछ दलों की स्वार्थ भरी राजनीति के कारण देश के दूर दराज वाले इलाकों तक पहुंचा ही नहीं। ये दल उन्हीं कामों को प्राथमिकता देते थे, जिसमें इनका खुद का भला हो इनके परिवार का भला हो, नतीजा ये हुआ कि जो आदिवासी क्षेत्र और द्वीप हैं वहां की जनता विकास से वंचित रही, विकास के लिए तरसती रही।"

अंडमान निकोबार के विकास पर क्या बोले पीएम मोदी?
उन्होंने कहा, "पिछले 9 वर्षों में हमने न केवल पुरानी सरकारों की गलतियों को सुधारा है, बल्कि लोगों को नई सुविधाएं और रास्ते भी दिए हैं। भारत में विकास का एक नया मॉडल विकसित हुआ है। यह 'सबका साथ, सबका विकास' का मॉडल है।" पीएम ने कहा, "हमारे से पहले की सरकार के 9 साल में अंडमान निकोबार को करीब 23,000 करोड़ रुपये का बजट अलॉट किया गया था, जबकि हमारी सरकार के दौरान अंडमान निकोबार के विकास के लिए 9 वर्षों में करीब 48 हजार करोड़ रुपये का बजट दिया गया है।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement