Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर कांग्रेस नेता ओमन चांडी का निधन, लंबे समय से थे बीमार

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ओमन चांडी का निधन हो गया है। ओमन लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 18, 2023 7:00 IST
Oommen Chandy- India TV Hindi
Image Source : ANI ओमन चांडी का निधन

नई दिल्ली: केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ओमन चांडी का निधन हो गया है। केरल कांग्रेस अध्यक्ष के सुधाकरन ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी। ओमन लंबे समय से बीमार चल रहे थे। ओमन के बेटे चांडी ने बताया कि अप्पा ने मंगलवार को आखिरी सांस ली। उनका बेंगलुरु में कैंसर का इलाज चल रहा था। 

केरल कांग्रेस के अध्यक्ष ने जताया दुख

ओमन चांडी के निधन पर केरल कांग्रेस के अध्यक्ष के सुधाकरन ने शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'प्रेम की शक्ति से दुनिया पर विजय पाने वाले राजा की कहानी का मार्मिक अंत हुआ। आज, मैं एक दिग्गज ओमन चांडी के निधन से बहुत दुखी हूं। उन्होंने अनगिनत लोगों के जीवन को प्रभावित किया और उनकी विरासत हमेशा हमारी आत्मा में गूंजती रहेगी।

तबीयत बिगड़ी हुई थी

ओमन चांडी ने केरल के 2 बार मुख्यमंत्री रहते हुए सेवाएं दीं। उनकी सेहत साल 2019 से ठीक नहीं थी। उन्हें गले की समस्या की वजह से जर्मनी ले जाया गया था। साल 1970 से राज्य विधानसभा में वह पुथुपल्ली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। 

केरल के सीएम ने जताया दुख

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, 'हम एक ही साल में विधानसभा के लिए चुने गए थे। इसी चरण में हम छात्र जीवन के माध्यम से राजनीतिक क्षेत्र में आए थे। हमने एक ही समय में सार्वजनिक जीवन जिया था और उन्हें विदाई देना बेहद कठिन है। ओमन चांडी एक सक्षम प्रशासक और लोगों के जीवन से करीब से जुड़े रहने वाले व्यक्ति थे।'

ये भी पढ़ें: 

बांग्लादेश की जूली ने यूपी के अजय से की शादी, वीजा रिन्यू के बहाने पति को ले गई साथ, वहां से भेजी खून से लथपथ फोटो

UN में बजेगा हिंदी भाषा का डंका, भारत ने दिया करोड़ों रुपयों का योगदान, मातृभाषा को मिलेगा बढ़ावा

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement