Friday, May 17, 2024
Advertisement

वोटिंग के बाद EVM और कर्मचारियों को लेकर लौट रही थी बस, अचानक लगी भयानक आग

क्षेत्र के कलेक्टर ने जानकारी दी है कि बस में आग लगने की घटना रात्रि करीब 11:00 बजे की है। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक बस में आग लगने वाले स्थान पर तत्काल ही पहुंच गए थे। इसके बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से आग पर काबू पाया गया।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 08, 2024 14:41 IST
EVM और कर्मचारियों ला रही बस में आग।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV EVM और कर्मचारियों ला रही बस में आग।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तीसरे चरण का मतदान बीते मंगलवार 7 मई 2024 को संपन्न हो चुका है। इस फेज में मध्य प्रदेश की भी 9 सीटों पर वोटिंग हुई है। हालांकि, वोटिंग समाप्त होने के बाद राज्य के बैतूल से हादसे की बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, 7 मई को हुए मतदान के बाद ईवीएम और मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही बस में अचानक आग लग गई। ये बस बैतूल जिले के छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री लेकर आ रही थी। आइए जानते हैं ये पूरा मामला। 

कैसे लगी आग?

कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने बताया कि जिले के छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री और कर्मचारियो को लेकर यह बस बैतूल आ रही थी। जिले के साईंखेड़ा थाना क्षेत्र के बिसनूर और पौनी गौला गांव के बीच यह हादसा हुआ। आग लगने की घटना रात्रि करीब 11:00 बजे की है। कलेक्टर ने कहा कि घटना की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जाएगी और वहां से जैसे निर्देश मिलेंगे उसका पालन किया जाएगा।

ड्राइवर ने बस से कूद कर जान बचाई

क्षेत्र के कलेक्टर ने जानकारी दी है कि आग 11 बजे रात के करीब लगी थी। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक बैतूल में बस में आग लगने वाले घटनास्थल पर तत्काल ही पहुंच गए थे। इसके बाद बैतूल, मुलताई और आठनेर से फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू किया गया। फायर फाइटर वाहनों के आने के इंतजार में आग भड़क गई। इसके बाद फायर फाइटर वाहनों से आग को बुझाया गया। ड्राइवर ने जलती बस से कूद कर जान बचाई।

कर्मचारी सुरक्षित लेकिन...

कलेक्टर ने बताया है कि हादसे में सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि बस में कल 6 मतदान केंद्रो की ईवीएम मशीन, VVPAT मशीन व अन्य सामग्री रखी हुई थी जिसमें से दो मतदान केंद्र की सामाग्री पूरी तरह सुरक्षित है और चार मतदान केंद्रों की सामग्री में नुकसान हुआ है। मतदान दल के कर्मचारियों को दूसरी बस से रवाना करने और बची हुई सामग्री को सुरक्षित रूप से बैतूल लाने के इंतजाम के बाद कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक वापस लौटे। (रिपोर्ट: मयंक भार्गव)

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: मतदान से पहले शिवराज सिंह चौहान के आवास पर जुटी लाडली बहनों की भीड़, पूर्व CM बोले- लड़ाई बंपर जीत की है

Exclusive: राहुल-प्रियंका के बीच अनबन? मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने क्यों कही यह बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement