Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मॉस्को में हुए आतंकी हमले की पीएम मोदी ने की निंदा, बोले- भारत रूस के साथ खड़ा है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस घिनौने आतंकी हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं। भारत इस घड़ी में रूसी संघ के साथ खड़ा है। साथ ही पीड़ित परिवार के प्रति हमारी संवेदनाए हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: March 23, 2024 8:56 IST
Pm narendra modi condemn the heinous terrorist attack in Moscow said india stands with russia- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी ने की रूस पर हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा

रूस की राजधानी मॉस्कों में हुए आतंकी हमले में 70 लोगों की जान चली गई है और 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट यानी आईएसआईएस ने ली है। बता दें कि हमले में 5 आतंकी शामिल थे जिन्होंने गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया। इस बाबत अब पीएम नरेंद्र मोदी का बयान सामने आया है। पीएम मोदी ने इस बाबत सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा, मॉस्कों में हुए घिनौने आतंकी हमले की हम कड़ी रूप से निंदा करते हैं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारवालों के साथ हैं। दुख की इस घड़ी में भारत रूसी संघ की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है। 

क्रोकस सिटी हॉल में आतंकी हमला

बता दें कि यह आतंकी हमला रूस के मॉस्को क्षेत्र के क्रास्नोगोसर्क स्थित क्रोकस सिटी हॉल (कॉन्सर्ट हॉल) में शुक्रवार की शाम घटी। क्रोकस सिटी हॉल में पहले तो गोलीबारी की गई। इसके बाद एक धमाके के बाद हॉल में भीषण आग लग गई। बता दें कि इस आतंकी हमले में 70 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 115 लोगों के घायल होने की सूचना है। बता दें कि इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। साथ ही घटना पर प्रशासन की निगरानी बनी हुई है। बता दें कि सोशल मीडिया पर कॉन्सर्ट हॉल में हुए धमाके, आग लगने की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। 

अमेरिकी दूतावास को थी हमले की आशंका

बता दें कि इस हमले के बाद रूस की सुरक्षा एजेंसी एफएसबी ने कहा कि मॉस्को क्रोकस सिटी हॉल में गोलीबारी के बीच कानून प्रवर्तन एजेंसिया जरूरी कदम उठा रही है। साथ ही फंसे हुए लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है। इस हमले के बाद से अबतक 100 से अधिक लोगों को बचाया जा चुका है। न्यूज एजेंसी स्पुतनिक के मुताबिक क्रोकल हॉल में गोलीबारी से पहले अमेरिकी दूतावास ने इस बाबत संभावित आतंकी हमले की आशंका जताई थी। ऐसे में अमेरिकी दूतावास ने अमेरिकी नागरिकों को अगले 48 घंटों तक बड़ी सभाओं में जाने से मना भी किया था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement