Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आज लखनऊ दौरे पर जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी को देंगे 10 लाख करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को लखनऊ दौरे पर जाने वाले हैं। इस दौरान वो ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी के दौरान लखनऊ में लाखों करोड़ों रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत करने वाले हैं। बता दें कि इसके तहत यूपी के कई जिलों में विकास कार्य किए जाएंगे।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Avinash Rai Updated on: February 19, 2024 0:00 IST
PM narendra Modi gift to UP will launch projects worth Rs 10 lakh crore during Lucknow tour- India TV Hindi
Image Source : PTI लखनऊ दौरे पर जाने वाले हैं पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को लखनऊ दौरे पर जाने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी लखनऊ में करोड़ों की सौगात देने जा रहे हैं। दरअसल ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पीएम मोदी 10 लाख करोड़ से ज्यादा की लागत से तैयार होने वाले 14 हजार परियोजनाओं की शुरुआत करने वाले हैं। इस बाबत यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन परियोजनाओं से प्रदेश में 34 लाख से ज्यादा नौकरियां लोगों को मिलेंगी। सरकार का कहना हा कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में अयोध्या, मथुरा, काशी समेत 8 धार्मिक स्थलों के लिए 86 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाएं शुरू होंगी।

Related Stories

पीएम मोदी का लखनऊ दौरा

जानकारी के मुताबिक इनमें, अयोध्या, मथुरा और काशी के लिए करीब 40 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं में काम शुरू होने की उम्मीद है। सरकार के मुताबिक वाराणसी में 15 हजार करोड़ से ज्यादा की 124 परियोजनाएं, अयोध्या में 10 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाएं और मथुरा में साढ़े 13 हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं शुरू होंगी। साथ ही चित्रकूट, भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल कुशीनगर, प्रयागराज, नैमिषारण्य, मिर्जापुर मिलाकर कुल 8 धार्मिक स्थलों में 86 हजार करोड़ रुपये की योजनाएं शुरू होंगी।

यूपी को लाखों करोड़ों की सौगात

बता दें कि करीब साढ़े 11 हजार करोड़ रुपये कुशीनगर में, प्रयागराज में करीब साढ़े 9 हजार करोड़ रुपये, चित्रकूट में करीब 7 हजार करोड़ रुपये, नैमिषारण्य में करीब 21 हजार करोड़ रुपये और मिर्जापुर में 7 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाएं शुरू की जाएंगी। बता दें कि इससे पहले अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के साथ ही केंद्र सरकार ने अयोध्या को हजारों करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात दी थी। इसमें अयोध्या का इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्रमुख है। वहीं इससे पूर्व काशी विश्वनाथ कोरिडोर में भी केंद्र सरकार ने काफी रकम खर्च किया था और अब बांके बिहारी कोरिडोर पर काम शुरू हो चुका है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement