PM Narendra Modi govt 8 years: "2014 से पहले भारत आंशिक मुस्लिम राष्ट्र था," इंडिया टीवी संवाद में और क्या बोले बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी

इंडिया टीवी संवाद में चर्चा के दौरान सुधांशु त्रिवेदी ने सलमान खुर्शीद की बात का जवाब देते हुए राहुल गांधी पर हमले के साथ अपनी बात शुरू की। सुधांशु ने कहा कि 2014 से पहले भारत आंशिक मुस्लिम राष्ट्र था, 2014 के बाद देश सही मायनों में सेकुलर हुआ है।

Swayam Prakash Written by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: May 30, 2022 19:26 IST
BJP leader Sudhanshu Trivedi in IndiaTV Samvaad 2022- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV BJP leader Sudhanshu Trivedi in IndiaTV Samvaad 2022

Highlights

  • मुस्लिम पक्ष बताए कि आपके पास ज्ञानवापी का क्या सबूत है?
  • "राहुल गांधी युवा अवस्था में ही अध्यक्ष बनकर रिटायर हो गए"
  • "मुस्लिम पक्ष बताए कि आपके पास ज्ञानवापी का क्या सबूत है?"

PM Narendra Modi govt 8 years: इंडिया टीवी संवाद (India TV Samvaad) महासम्मेलन के मंच पर भारतीय जनता पार्टी के नेता और राज्यसभा सासंद सुधांशु त्रिवेदी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के बीच  India TV Samvaad महासम्मेलन के मंच पर कई मुद्दों पर गहन बहस हुई। चर्चा के दौरान सुधांशु त्रिवेदी ने सलमान खुर्शीद की बात का जवाब देते हुए राहुल गांधी पर हमले के साथ अपनी बात शुरू की। सुधांशु ने कहा कि 2014 से पहले भारत आंशिक मुस्लिम राष्ट्र था, 2014 के बाद देश सही मायनों में सेकुलर हुआ है।

"2014 से पहले भारत आंशिक मुस्लिम राष्ट्र था"

इस दौरान सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मुस्लिम समाज में कुछ लोग औरतों को दबाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि ईमान मानो तो पूरा मानो, कानून मानो तो पूरा मानो। बीजेपी सांसद ने कहा कि हिंदू समाज में शादी महज एक कॉन्ट्रैक्ट जैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के इन 8 सालों में देश में आतंकी घटनाओं में कमी आई है। अब जगह-जगह बम नहीं फटते हैं। इतना ही नहीं सुधांशु ने आगे कहा कि 2014 से पहले भारत आंशिक मुस्लिम राष्ट्र था, 2014 के बाद देश सही मायनों में सेकुलर हुआ है।

"राहुल को केवल भारत में दिख रही समस्या"

सुधांशु त्रिवेदी ने इंडिया टीवी संवाद के मंच पर कहा कि कांग्रेस पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता राहुल गांधी युवा अवस्था में ही अध्यक्ष बनकर रिटायर हो चुके हैं इसलिए उनका (सलमान खुर्शीद) दुख समझा जा सकता है। इस दौरान सुधांशु ने राहुल गांधी के हाल ही में ब्रिटेन में दिए बयान को लेकर प्रतिक्रिया दी। त्रिवेदी ने कहा कि जिस इंग्लैंड की धरती पर राहुल ने भारत की महंगाई को लेकर बोला, उसी धरती पर महंगाई दर डबल डिजिट में है, अमेरिका समेत पूरे यूरोप में यही हाल है। बीजेपी नेता ने आगे कहा कि इसके बाद भी अगर राहुल को केवल भारत में ये समस्या दिख रही है तो मुझे समझ में आता है कि उनकी दृष्टि क्या है।  

"ममता कर रहीं चंडीपाठ और प्रियंका गांधी देवीस्तुति..."

इस दौरान सुधांशु त्रिवेदी ने मोदी सरकार के काम गिनाते हुए बताया कि 2014 में सरकार आने के बाद दुनिया का सबसे बड़ा फाइनेंशियल इन्कलूजन हुआ। इसके तहत 42 करोड़ लोग भारत के बैंकिंग सिस्टम से जुड़े। उन्होंने कहा कि ये पहले 8 साल हैं जब भारत ने पाकिस्तान के साथ कोई आधिकारिक द्विपक्षीय वार्ता नहीं की है। वहीं इस दौरान कांग्रेस नेता खुर्शीद की ओर इशारा करते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि आपको ये बदलाव नहीं दिख रहा कि ममता बनर्जी चंडीपाठ करती हैं, प्रियंका गांधी देवीस्तुति करने लगीं, अरविंद केजरीवाल हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे और अखिलेश को सपने में भगवान नजर आने लगे हैं।

मुस्लिम पक्ष के पास ज्ञानवापी का क्या सबूत?

इंडिया टीवी संवाद में बहस के दौरान बीजेपी नेता त्रिवेदी ने कहा कि हिंदू धर्मग्रंथों में ज्ञानवापी का जिक्र है, हिंदू धर्मग्रंथों में काशी का भी जिक्र है। उन्होंने कहा मुस्लिम पक्ष बताए कि आपके पास ज्ञानवापी का क्या सबूत है? सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मुस्लिम समाज मुगलों की विरासत छोड़ दे। उन्होंने पूछा कि बाबर के नाम पर मस्जिद की लड़ाई क्यों? मुस्लिम समाज मुगलों से अपना संबंध तोड़े। सुधांशु त्रिवेदी ने पूछा कि ज्ञानवापी में मंदिरों के बीच में मस्जिद कैसे बन गई? उन्होंने कहा कि मुस्लिमों में कट्टरपंथी मानसिकता समस्या है।

Latest India News

navratri-2022