Monday, May 13, 2024
Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मेट्रो में किया सफर, बच्चों के साथ ली सेल्फी, हंसी-मजाक करते दिखे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन कर दिया है। इस दौरान वे धौला कुआ से मेट्रो में सवार होकर यशोभूमि मेट्रो स्टेशन पहुंचे थे। मेट्रो में पीएम मोदी के साथ लोगों ने तस्वीरें खिंचवाई। इस दौरान पीएम मोदी बच्चे के साथ खेलते दिखे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 17, 2023 12:16 IST
PM Narendra Modi traveled in Delhi Metro took selfie with children Prime Minister was seen laughing - India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली मेट्रो में पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 17 सितंबर को धौला कुआं से मेट्रो का सफर करते हुए द्वारका पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यशोभूमि द्वारका सेक्टर 25 मेट्रो स्टेशन का उद्घाटन किया। इस मेट्रो स्टेशन को 940 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है, जो कि यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर के पास स्थित है। बता दें कि मेट्रो में सफर कर रहे पीएम मोदी ने यात्रियों से भी मुलाकात की। इस दौरान वे यात्रियों से बात करते दिखे और उनके साथ फोटों खिंचवाने वालों की होड़ लग गई। मेट्रों में उन्होंने लोगों के साथ सेल्फी ली और खूब हंसी-मजाक किया। इस दौरान पीएम मोदी एक बच्चे के साथ खेलते भी दिखे। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने मेट्रो में किया सफर

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस दौरान वे आज यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन करने वाले हैं। यह कन्वेंशन सेंटर 5400 करोड़ रुपये की लागत से बना है जो विश्व का सबसे बड़ा कन्वेंशन सेंटर है। बता दें कि पीएम मोदी हर साल अपने जन्मदिन पर कुछ ऐतिहासिक काम करते हैं। ऐसे में आज श्रमिकों को पीएम मोदी खास तोहफा देने वाले हैं। दरअसल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रमिकों के लिए पीएम विश्वकर्मा योजना की शुरुआत करने वाले हैं। इस योजना का मकसद श्रमिकों को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना है। 

पीएम विश्वकर्मा योजना की करेंगे शुरुआत

इस योजना के तहत पारंपरिक शिल्पकारों और कारीगरों को आत्मनिर्भर बनाया जाएगा। इसके तहत उन्हें एडवांस ट्रेनिंग दी जाएगी और उनकी आर्थिक सहायता की जाएगी। बता दें कि इस योजना के लिए श्रमिक बायोमेट्रिक माध्यम से नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस ट्रेनिंग को पूरा करने के बाद श्रमिकों को प्रमाण पत्र व पहचान पत्र भी दिए जाएंगे। साथ ही औजारों के लिए 15 हजार रुपये की आर्थिक मदद भी की जाएगी। वहीं जरूरत पड़ने पर श्रमिकों को 5 फीसदी के ब्याज पर पहली बार में 1 लाख और दूसरी बार में 2 लाख रुपये का लोन भी उपलब्ध कराया जाएगा। बता दें कि इस योजना का बजट 13 हजार करोड़ रुपये हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement