Sunday, May 05, 2024
Advertisement

नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा कंगाल पाकिस्तान, भारत-पाक बॉर्डर पर फिर मिली करोड़ों की हेरोइन!

यह हेरोइन श्रीगंगानगर जिले के केसरीसिंहपुर थाना इलाके के सुंदरपुरा 1R गांव के एक स्थानीय किसान को खेत में पड़ी मिली। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे बीएसएफ के अधिकारियों ने संदिग्ध पांच पैकेट को जब्त कर लिया।

Reported By : Manish Bhattacharya Written By : Shashi Rai Updated on: January 10, 2023 22:58 IST
भारत-पाक बॉर्डर पर फिर मिली करोड़ों की हेरोइन- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत-पाक बॉर्डर पर फिर मिली करोड़ों की हेरोइन

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर एक खेत में हेरोइन के पांच पैकेट पड़े मिले हैं। प्रारंभिक जांच में संभावना जताई जा रही है कि पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए इसे ड्राप किया है। बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने खेत में मिले हेरोइन को जब्त कर लिया है। बाजार में इसकी कीमत करोड़ों की बताई जा रही है। यह हेरोइन श्रीगंगानगर जिले के केसरीसिंहपुर थाना इलाके के सुंदरपुरा 1R गांव के एक स्थानीय किसान को सोमवार रात खेत में पड़ी मिली। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे बीएसएफ के अधिकारियों ने संदिग्ध पांच पैकेट को जब्त कर लिया। 

खेत में मिले हेरोइन के पांच पैकेट

Image Source : INDIA TV
खेत में मिले हेरोइन के पांच पैकेट

बीते महीने 4.490 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई

बीते महीने भी पंजाब के अमृतसर जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास जवानों ने ड्रोन से गिराई गई 4.490 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी। बीते साल 15 दिसंबर को बीएसएफ ने बताया था कि गुरुवार तड़के बीएसएफ के जवानों ने पंजाब के अमृतसर जिले में सीमावर्ती गांव दाओके के आसपास तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान जवानों को खेत में एक पीले रंग का पैकेट मिला। पैकेट को खोलने पर उसमें से 4.490 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। 

सीमा पर तस्करों की गतिविधियां बढ़ीं

गौरतलब है कि इन दिनों घने कोहरे की वजह से सीमा पर तस्करों की गतिविधियां बढ़ गई हैं। अक्सर इस दौरान पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए हथियार और ड्रग्स भेजे जाने के मामले सामने आते हैं। मगर उच्च तकनीक और लगातार गश्त के चलते बीएसएफ काफी हद तक उनके मंसूबों पर पानी फेरती आ रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement