Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Aap Ki Adalat: प्रशांत किशोर ने बताई BJP की वो 4 ताकतें, जहां मात खा रहा विपक्ष; निपटने की भी बताई रणनीति

आप की अदालत में बिहार की राजनीति के सबसे चर्चित चेहरों में शुमार प्रशांत किशोर ने इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का खुलकर जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने देश की राजनीति के बारे में भी अपनी बात रखी। उन्होंने भाजपा की उन चार ताकतों का भी जिक्र किया जिनके आगे विपक्ष मात खा रहा है।

Amar Deep Written By: Amar Deep
Updated on: February 03, 2024 23:59 IST
प्रशांत किशोर ने बताया क्यों भाजपा हर बार विपक्ष पर पड़ती है भारी।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रशांत किशोर ने बताया क्यों भाजपा हर बार विपक्ष पर पड़ती है भारी।

Aap Ki Adalat: इंडिया टीवी के चर्चित शो 'आप की अदालत' में बिहार की राजनीति के सबसे चर्चित चेहरों में शुमार प्रशांत किशोर ने कई विषयों पर खुलकर बात की। वहीं आप की अदालत में इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के सवालों का भी उन्होंने सामना किया। इस दौरान प्रशांत किशोर ने बीजेपी की चार ताकतों का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी की लगातार जीत के पीछे वो कौन सी वजहें हैं, जिनके आगे विपक्ष भी मात खा रहा है। इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने विपक्ष को इसका काट भी बताया। एक तरफ जहां उन्होंने बीजेपी की ताकतों का जिक्र किया तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने विपक्ष को इससे बचने की सलाह भी दी।

इन जगहों पर मजबूत है बीजेपी

प्रशांत किशोर ने लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी और बीजेपी की ताकत के बारे में पूछे जाने पर इसका भी जवाब दिया। प्रशांत किशोर ने इस सवाल का जवाब देते हुए 4 कारण गिनाए। इसमें सबसे पहला: 'हिंदुत्व विचारधारा' जो मतदाताओं के बीच फैल गई है, दूसरा: मोदी का भारत को एक बड़ी शक्ति के रूप में पेश करना और 'नए राष्ट्रवाद' पर उनका जोर, तीसरा: जनधन, शौचालय, एलपीजी गैस, पेयजल, किसानों जैसे लाभार्थियों के लिए डायरेक्ट डिलिवरी मॉडल, और चौथा: संगठनात्मक ताकत और वित्तीय ताकत।

आप की अदालत में प्रशांत किशोर, देखें पूरा वीडियो-

किस तरह से मुकाबला करे विपक्ष

वहीं प्रशांत किशोर ने विपक्ष को बीजेपी की इन चारों ताकतों से निपटने का उपाय भी बताया। उन्होंने विपक्ष को तीन बिंदुओं पर विशेष तौर पर काम करने की सलाह दी है। इस बारे में बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि "उन्हें (विपक्ष को) चार में से तीन बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करना होगा। आपको हिंदुत्व का मुकाबला करना होगा, आपको राष्ट्रवाद से बेहतर नरैटिव लाना होगा, आपको इस लाभार्थी मॉडल से बेहतर मॉडल लाना होगा, और यदि आप बीजेपी की चुनावी ताकत का मुकाबला नहीं कर सकते, तो आपको इसकी तुलना में कुछ बेहतर करना होगा।”

यह भी पढ़ें- 

प्रशांत किशोर ने 'आपकी अदालत' में रजत शर्मा से कहा, 'बीजेपी को विपक्ष पर भारी बढ़त हासिल है, लेकिन राजनीति में 2 महीने बहुत लंबा वक्त है'

राहुल गांधी के साथ हो गया खेला! देवघर में की बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा लेकिन बाहर निकले तो लगे मोदी-मोदी के नारे

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement