Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

आस्ट्रेलिया दौरा खत्म कर भारत वापस लौट रहे पीएम मोदी, शेयर किया अनदेखा VIDEO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार 19 मई को जी-7, क्वाड समूह सहित कुछ प्रमुख बहुपक्षीय शिखर सम्मेलनों में भाग लेने के लिए जापान रवाना हुआ थे। जिसके बाद वह पापुआ न्यू गिनी और ऑस्ट्रेलिया की 6 दिवसीय यात्रा से वापस आ रहे हैं।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: May 24, 2023 20:56 IST
Narendra Modi, Australia- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले लगभग 1 हफ्ते से विदेश दौरे पर गए हुए थे। इस दौरान उनका दौरा जापान से शुरू हुआ था और खत्म आस्ट्रेलिया में जाकर हुआ। आस्ट्रेलिया दौरा खत्म करके वह भारत आने के लिए उड़ान भर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने आस्ट्रेलिया दौरे का एक अनदेखा वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने आस्ट्रेलिया में विभिन्न मुलाकातों और सिडनी में उनके ऐतिहासिक संबोधनों के पलों को सहेजा है।

पीएम मोदी ने शेयर किया वीडियो 

सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए पीएम मोदी ने लिखा कि इस दौरे में आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज, कई ऐतिहासिक कार्यक्रमों में भागीदारी की, कई व्यापारिक नेताओं और आस्ट्रेलिया में विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों से मुलाकात हुई। तह एक महत्वपूर्ण यात्रा रही, जो भारत और आस्ट्रेलिया के बीच दोस्ती और उसके रिश्ते और को भी मजबूत करेगा और बढ़ावा देगा।  

 पीएम मोदी BOSS हैं- आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री

वहीं इससे पहले आस्ट्रेलिया पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत हुआ था। आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि पीएम मोदी BOSS हैं। उनका स्वागत करना सौभाग्य की बात है। आखिरी बार मैंने इस मंच पर ब्रूस स्प्रिंगस्टीन (सिंगर) को देखा था और उन्हें भी वह स्वागत नहीं मिला था जो पीएम मोदी को मिला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement