Friday, May 10, 2024
Advertisement

इजरायल-हमास युद्ध पर भड़कीं प्रियंका गांधी, बोलीं- गाजा में 5 हजार से अधिक बच्चों का हुआ नरसंहार

इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। दुनियाभर के कई देशों द्वारा युद्ध विराम की मांग की जा रही है। इस बीच प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि इस युद्ध के कारण 10 हजार लोग मारे गए हैं, जिसमें 5 हजार से अधिक बच्चे शामिल हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: November 05, 2023 12:22 IST
Priyanka Gandhi angry over Israel-Hamas war said More than 5 thousand children were massacred- India TV Hindi
Image Source : PTI इजरायल-हमास युद्ध पर भड़कीं प्रियंका गांधी

इजरायल और हमास के बीच युद्ध जारी है। इस बीच दुनियाभर के कई देश युद्ध विराम की आवाज उठा रहे हैं। दोनों तरफ से काफी संख्या में लोगों की जानें जा चुकी हैं। इस युद्ध को रोकने की मांग भारत में भी उठ रही है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी कई बार इजरायल और हमास के बीच जारी युद्ध को लेकर बयान दे चुकी हैं। इस बार उन्होंने ट्विटर पर फिर से एक बयान जारी किया है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट पर लिखा, 'लगभग 10 हजार लोग, जिनमें 5 हजार से अधिक बच्चे शामिल हैं, उनका नरसंहार किया गया है।'

इजरायल-हमास युद्ध पर प्रियंका गांधी का बयान

उन्होंने कहा, 'ये बेहद शर्मनाक है। परिवार के परिवार खत्म कर दिए गए। अस्पतालों और एंबुलेंस पर बमबारी की गई। शरणार्थी शिविरों को निशाना बनाया गया है और फिर भी 'फ्री' वर्ल्ड के तथाकथित नेता फिलिस्तीन में हो रहे नरसंहार को समर्थन दे रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा तुरंत युद्धविराम लागू करना चाहिए वरना इसका नैतिक आधार नहीं बचेगा।' बता दें कि इससे पहले भारत भी प्रियंका गांधी इस मामले पर बयान दे चुकी हैं। दरअसल गाजा में शांति कायम करने को लेकर यूनाइटेड नेशन में बीते दिनों वोटिंग की गई थी। इस वोटिंग की प्रक्रिया से भारत ने दूरी बना ली थी। 

हमास के खिलाफ इजरायल का युद्ध जारी

इस मामले पर प्रियंका गांधी ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि वो भारत के इस रवैये से हैरान हैं। उन्होंने कहा कि वोटिंग से परहेज करना अहिंसा, न्याय और शांति के उन सिद्धांतों का खडंन है जिनकी बारत ने ऐतिहासिक रूप से वकालत की है। बता दें कि कई मुस्लिम संगठनों द्वारा और अलग-अलग राजनीतिक दलों के नेताओं द्वारा लगातार इस बाबत बयान जारी किया गया है। गौरतलब है कि 7 अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने इजरायल में घुसपैठ की थी और सैकड़ों लोगों को मौत के घाट उतार दिया था, जिसके बाद से इजरायल ने हमास के खिलाफ जंग छेड़ दिया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement