Sunday, May 12, 2024
Advertisement

ब्रिटिश सांसद से पंजाब सीएम भगवंत मान की मुलाकात, बीजेपी नेता ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और सेना के पूर्व प्रमुख जेजे सिंह ने ब्रिटिश सांसद तनमनजीत सिंह धेसी से मुलाकात को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की रविवार को आलोचना की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 17, 2022 21:50 IST
Punjab CM Bhagwant Mann meets British MP- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Punjab CM Bhagwant Mann meets British MP

Highlights

  • ब्रिटिश सांसद तनमनजीत सिंह धेसी से मिले मान
  • भाजपा नेता जेजे सिंह ने किया करारा हमला
  • लेबर पार्टी के सांसद से मुलाकात पर साधा निशाना

चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और सेना के पूर्व प्रमुख जेजे सिंह ने ब्रिटिश सांसद तनमनजीत सिंह धेसी से मुलाकात को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की रविवार को आलोचना की। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (AAP) को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वह ब्रिटिश सांसद के ‘‘अलगाववादी समर्थक और भारत विरोधी’’ विचारों का समर्थन करती है।

बता दें कि लेबर पार्टी के सांसद धेसी ने पिछले सप्ताह भगवंत मान और AAP के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा से मुलाकात की थी और जानकारी के अनुसार, कई सिखों को काली सूची में डाले जाने सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की थी। भाजपा नेता सिंह ने कहा, ‘‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि आम आदमी की पंजाब सरकार लेबर पार्टी के सांसद का बढ़चढ़ कर स्वागत कर रही है जिनके विचार अलगाववादी समर्थक और भारत-विरोधी हैं। 

बीजेपी नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी को देश को स्पष्टीकरण देना चाहिए कि क्या वह कश्मीर और अन्य मुद्दों पर धेसी के विचारों से इत्तेफाक रखती है, जोकि देश विरोधी हैं। जेजे सिंह ने कहा कि मान को बताना चाहिए कि धेसी के साथ बैठक में क्या हुआ था और पंजाब की आप नीत सरकार ने उनसे क्या वादे किए हैं। धेसी ने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के भारत सरकार के फैसले की आलोचना की है। 

वहीं इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान का दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 18 अप्रैल को होने वाला दौरा स्थगित कर दिया गया है। आम आदमी पार्टी (आप) के सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि उनके दौरे की नई तारीख दो-तीन दिनों में तय की जाएगी। मान का दौरा स्थगित करने का कोई कारण नहीं बताया गया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement