Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Punjab News: CM भगवंत मान बोले- 5 महीने में 17 हजार से ज्यादा युवाओं को नौकरी मिली

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पदभार संभालने के महज पांच महीने में ही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने 17,313 युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 23, 2022 22:54 IST
Punjab CM Bhagwant Mann- India TV Hindi
Image Source : PTI Punjab CM Bhagwant Mann

Highlights

  • 'भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी व निष्पक्ष तरीके से संचालित किया गया'
  • इस भर्ती अभियान में चयन का एकमात्र मानदंड योग्यता थी: CM
  • '4,358 उम्मीदवारों में से 103 पोस्ट ग्रेजुएट और 2,607 ग्रेजुएट हैं'

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि पदभार संभालने के महज पांच महीने में ही आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार ने 17,313 युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे हैं। पंजाब पुलिस में नए भर्ती हुए 4,358 कांस्टेबलों को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए और एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पूरी भर्ती प्रक्रिया को पारदर्शी और निष्पक्ष तरीके से संचालित किया है।

'पुलिस विभाग के 5,739 और पदों पर भर्ती'

उन्होंने कहा कि इस भर्ती अभियान में चयन का एकमात्र मानदंड योग्यता थी। मान ने कहा कि पुलिस विभाग के 5,739 और पदों को भरने के लिए जल्द ही भर्ती शुरू की जाएगी। राज्य से अपराध और अपराधियों को खत्म करने के लिए नए भर्ती हुए कांस्टेबलों को अपनी विशेषज्ञता को अपडेट करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए, मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि यह उनके लिए गर्व और संतोष की बात है कि सभी रंगरूट उच्च योग्य हैं और शैक्षणिक और तकनीकी ज्ञान से सुसज्जित हैं।

Bhagwant Mann with Manish Sisodia

Image Source : PTI
Bhagwant Mann with Manish Sisodia

उन्होंने कहा कि यह योग्यता आज के तकनीकी विकास के दौर में अपराध और अपराधियों से निपटने में मददगार हो सकती है। हालांकि, मान ने कहा कि चूंकि अपराधी अपराध करने की नई तकनीक विकसित कर रहे हैं, इसलिए पुलिस को अपराध और अपराधियों से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए अपनी विशेषज्ञता को भी अपडेट करना चाहिए।

'2,930 कांस्टेबल 18-25 वर्ष के हैं'

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें यह जानकर खुशी हो रही है कि उच्च शैक्षणिक योग्यता वाले युवाओं को इस चुनौतीपूर्ण कार्य के लिए सफलतापूर्वक भर्ती किया गया है। उन्होंने कहा कि 4,358 उम्मीदवारों में से 103 पोस्ट ग्रेजुएट हैं, 2,607 ग्रेजुएट हैं और 1,648 वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा पास किए हुए हैं। इसी तरह, मान ने कहा कि 2,930 कांस्टेबल 18-25 वर्ष के आयु वर्ग के हैं, जबकि 816 पुलिस जवान 26-30 वर्ष के आयु वर्ग के हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement