Friday, May 03, 2024
Advertisement

दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश, लोगों को भीषण गर्मी से मिली राहत

मौसम विभाग ने सोमवार को दिल्ली एनसीआर में दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जतायी थी। हालांकि, मंगलवार की शाम लोगों को बारिश ने राहत दी।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 23, 2024 20:40 IST
दिल्ली एनसीआर में बारिश। (सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली एनसीआर में बारिश। (सांकेतिक फोटो)

मंगलवार की शाम मौसम अचानक से दिल्ली एनसीआर वालों के लिए खुशखबरी लेकर आया है। दिल्ली, नोएडा समेत एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में शाम के वक्त झमाझम बारिश देखने को मिली है। दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ही आंधी और तेज हवाएं भी चलीं। अचानक से आई इस बारिश ने अप्रैल की चिलचिलाती धूप से परेशान लोगों को बड़ी राहत देने का काम किया है। दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश का वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

सोमवार को थी बारिश की उम्मीद

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने सोमवार को दिल्ली एनसीआर में दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना जतायी थी। सोमवार को बारिश नहीं हुई लेकिन मंगलवार की शाम क्षेत्र में थोड़ी देर के लिए बारिश देखने को मिली। दिल्ली के विभिन्न इलाकों और नोएडा के भी क्षेत्रों में बारिश के साथ हवाएं चलीं। 

तेज हवाएं चलने का अनुमान था

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार सुबह न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस समय के लिए सामान्य तापमान है। दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 46 प्रतिशत दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने आज दिन के दौरान आसमान साफ रहने और तेज हवाएं चलने का अनुमान जताया था। विभाग के अनुसार दिल्ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

ये भी पढ़ें- सेना पर सबसे ज्यादा खर्च करने के मामले में दुनिया का चौथा देश बना भारत, SIPRI की रिपोर्ट में दावा

हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर फिर बढ़ी सुनवाई की तारीख, ED ने कोर्ट से मांगा समय

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement