Friday, March 29, 2024
Advertisement

Rajat Sharma's Blog: अमित शाह और योगी ने क्यों कहा, अगर अखिलेश सत्ता में आए तो लौटेगा 'गुंडाराज'

जब समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की तो उसमें आजम खान और नाहिद हसन जैसे उम्मीदवारों के नाम आए जिनके खिलाफ गंभीर अपराधों में केस दर्ज हैं। 

Rajat Sharma Written by: Rajat Sharma @RajatSharmaLive
Published on: January 28, 2022 15:49 IST
India TV Chairman and Editor-in-Chief Rajat Sharma.- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV India TV Chairman and Editor-in-Chief Rajat Sharma.

उत्तर प्रदेश में चुनाव को लेकर जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है, चुनाव प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है। चुनाव आयोग की पाबंदियों की वजह से बड़ी जनसभाएं तो नहीं हो रही हैं लेकिन मुख्यधारा की राजनीतिक पार्टियों के सीनियर नेता अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर विधानसभा क्षेत्रों में घर-घर जाकर पार्टी का प्रचार (डोर-टू-डोर कैंपेन) करने में व्यस्त हैं। इस कड़ी में गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को मथुरा, दादरी और ग्रेटर नोएडा का दौरा किया और अपने डोर-टू-डोर कैंपेन के दौरान मतदाताओं से मुलाकात की।

 
मथुरा में पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए, अमित शाह ने कहा- यूपी का यह चुनाव देश के भाग्य का फैसला करने वाला चुनाव है क्योंकि अगर यूपी का विकास रुका, तो देश का विकास भी रुक जाएगा। अमित शाह ने कहा-अगर बीजेपी यूपी में अपनी सत्ता बरकरार रखती है तो राज्य प्रगति करेगा, लेकिन अगर अखिलेश यादव और उनके सहयोगी जीत गए तो प्रदेश में 'गुंडा- माफिया राज' वापस आ जाएगा।
 
बीजेपी के दिग्गज नेता ने कहा, 'मतदाताओं को वोट डालते समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी उपलब्धियों को याद रखना चाहिए। अयोध्या में अब मंदिर बन रहा है, काशी विश्वनाथ कॉरीडोर भी बन गया। कश्मीर से आर्टिकल 370 भी हट गया। मोदी सरकार में हमारे जवानों पर हमला हुआ तो हमने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की और पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर सबक भी सिखा दिया। अगर यूपी का विकास रुका, तो देश का विकास भी रुक जाएगा इसलिए वोट डालते वक्त मोदी को ध्यान में रखिएगा।'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बिजनौर में डोर-टू-डोर कैंपेन किया। उन्होंने मतदाताओं से कहा, 'आप सभी इस बात के गवाह हैं कि कैसे उन्होंने (समाजवादी पार्टी) अंधेरा लाया और हम (भाजपा) आपके जीवन में रोशनी लेकर आए हैं। वे गुंडा राज लाए थे और हम कानून का राज वापस लेकर आए।'
 
योगी ने बताया कि उनकी सरकार ने क्या-क्या काम किए। कितने लोगों को घर दिया, कितने परिवारों को मुफ्त में राशन पहुंचाया। शौचालय बनवाए, किसानों को उनकी जमीनों के पट्टे दिए, रोजगार दिए,  मुफ्त इलाज का इंतजाम किया, कितने लोगों को पेंशन दी, किसानों के लिए क्या-क्या किया। योगी ने तमाम तरह की योजनाएं गिनवाईं। इसके बाद उन्होंने कहा कि वे सारे काम इसलिए कर पाए क्योंकि उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार नहीं किया। पिछली सरकारों में सिर्फ लूट और धांधली थी। इसके सबूत अब सामने आ रहे हैं। योगी ने एक और बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि अगर लोकल उम्मीदवार या मौजूदा विधायक से कोई शिकायत है तो उसे हल कर लिया जाएगा। क्योंकि यह चुनाव सिर्फ विधायक का नहीं बल्कि सरकार और मुख्यमंत्री चुनने का है।
 
बीजेपी के एक अन्य दिग्गज नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गाजियाबाद के पास मोदीनगर में चुनाव प्रचार कर रहे थे। राजनाथ सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ की। राजनाथ ने कहा-'वो खुद भी यूपी के सीएम रहे हैं, लेकिन योगी जी उनसे काफी बेहतर हैं'
 
यूपी चुनाव में कानून-व्यवस्था का मुद्दा अब सभी मुद्दों पर हावी हो गया है। सपा के राज में गुंडाराज और माफिया का जिक्र योगी आदित्यनाथ पहले भी करते थे। योगी पहले भी कहते थे कि समाजवादी पार्टी के सरकार के वक्त में उत्तर प्रदेश में गुंडाराज था और वह कानून का राज लेकर आए। इसके जवाब में अखिलेश यादव हमेशा यही कहते हैं कि अब उनकी समाजवादी पार्टी बदल गई है। यह नई सपा है और वह गुंडों और माफियाओं को हावी नहीं होने देंगे। लेकिन जब समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की तो उसमें आजम खान और नाहिद हसन जैसे उम्मीदवारों के नाम आए जिनके खिलाफ गंभीर अपराधों में केस दर्ज है। 

समाजवादी पार्टी ने कई ऐसे लोगों को टिकट दिए जिनके ऊपर योगी की सरकार आने से पहले से केस चल रहे हैं। इसके बाद तो बीजेपी ने माफिया और अपराधियों को लेकर समाजवादी पार्टी पर हमले तेज कर दिए। अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने भी इसी मुद्दे पर फोकस किया और इसे मुख्य चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अब आगे मतदाताओं को फैसला करना है। (रजत शर्मा)

देखें: ‘आज की बात, रजत शर्मा के साथ’ 27 जनवरी, 2022 का पूरा एपिसोड

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement