Friday, April 26, 2024
Advertisement

Rakesh Tikait News: भारतीय किसान यूनियन में पड़ी दरार, कई प्रमुख नेताओं ने राकेश टिकैत का साथ छोड़ा, इस नाम से बनाया नया संगठन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी, उत्तराखंड और एमपी के नाराज किसानों ने मिलकर ये फैसला किया है और राजेश सिंह चौहान को बीकेयू (अराजनैतिक) का अध्यक्ष बनाया गया है।   

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 15, 2022 16:48 IST
Rakesh Tikait- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE Rakesh Tikait

Highlights

  • भारतीय किसान यूनियन में पड़ी दरार
  • राकेश टिकैट गुट के कई नेताओं ने उनका साथ छोड़ा
  • नया संगठन भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) बना

Rakesh Tikait News: भारतीय किसान यूनियन (BKU) में चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि के मौके पर कई बदलाव हुए हैं। राकेश टिकैट गुट के कई नेताओं ने उनका साथ छोड़ दिया है और एक नया संगठन भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) बना लिया है। 

बीकेयू के उपाध्यक्ष राजेश सिंह चौहान ने बताया कि राकेश टिकैत और नरेश टिकैत बीकेयू के नेता होंगे लेकिन हमने एक अलग संगठन बीकेयू (अराजनैतिक) बनाने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी, उत्तराखंड और एमपी के नाराज किसानों ने मिलकर ये फैसला किया है और राजेश सिंह चौहान को बीकेयू (अराजनैतिक) का अध्यक्ष बनाया गया है। 

किसानों का आरोप- बीकेयू कर रही राजनीति

कहा जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के दौरान राकेश टिकैत ने जो बयानबाजी की, उससे किसान नाराज थे। वहीं नए संगठन बीकेयू (अराजनैतिक) के लिए कहा जा रहा है कि इस संगठन का राजनीति से कोई मतलब नहीं होगा और ये संगठन किसानों के हित के लिए काम करेगा। 

इस नए संगठन में राजेश सिंह चौहान, राजेंद्र सिंह मलिक, अनिल तालान,बिंदु कुमार,  हरनाम सिंह वर्मा, नितिन सिरोही, कुंवर परमार सिंह समेत तमाम नेता होंगे। 

बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि राकेश टिकैत 2 दिन तक लखनऊ में रहकर नुकसान की भरपाई में लगे थे लेकिन उनकी कोई रणनीति काम ना आई। किसान नेताओं का मानना है कि बीकेयू अब राजनीति में दिलचस्पी ले रही है, उसका किसान हित से कोई लेना-देना नहीं रहा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement