Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'राम' नाम से सजाया गया मुकेश अंबानी का घर 'एंटीलिया', VIDEO मन मोह लेगा, विशाल भंडारे का भी आयोजन

Ram Mandir News: देश के प्रमुख बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर 'एंटीलिया' को भगवान राम के नाम से सजाया गया है। एंटीलिया की पूरी बिल्डिंग पर केवल राम नाम ही दिखाई दे रहा है। इस मौके पर विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया है।

Reported By : Rajesh Kumar Written By : Rituraj Tripathi Updated on: January 22, 2024 7:44 IST
Antilia- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुकेश अंबानी का घर 'एंटीलिया'

मुंबई: यूपी के अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में उत्साह का माहौल है। ऐसे में देश का कोना-कोना राममय दिखाई दे रहा है। देश के प्रमुख बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के घर 'एंटीलिया' को भी भगवान राम की थीम पर सजाया गया है। 'एंटीलिया'पर लाइटिंग के जरिए जय श्री राम और दीपकों की सजावट की गई है। रात में ये देखने में बहुत सुंदर लग रहा है। 

विशाल भंडारा 

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए रिलायंस द्वारा एंटीलिया में विशाल भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। राम मंदिर के उद्घाटन के जश्न स्वरूप इस अन्न सेवा को किया जा रहा है। 

आज मंदिर में विराजेंगे रामलला

आज रामलला अयोध्या में नए बने मंदिर में विराजित हो जाएंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे। वह आज सुबह लगभग 10:30 पर अयोध्या पहुंचेंगे। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम मंदिर के गर्भगृह में दोपहर 12:05 पर शुरू होगा। गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान दोपहर 1 बजे तक चलेगा।

पीएम मोदी हटाएंगे रामलला की आंखों से पट्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला की आंखों से पट्टी हटायेंगे। इसके बाद वह रामलला की आंखों में सोने की श्लाका से काजल लगाएंगे। काजल लगाने के बाद पीएम मोदी रामलला को शीशा दिखाएंगे और इसी के साथ प्राण प्रतिष्ठा पूर्ण हो जाएगी। इसके बाद कार्यक्रम में मौजूद लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे। वहीं आम लोग 23 जनवरी से अपने रामलला के दर्शन कर सकेंगे।

राम मंदिर को महल की तरह सजाया गया

प्राण प्रतिष्ठा से पहले नवनिर्मित राम मंदिर को महल की भांति सजाया गया है। पूरे प्रांगण को फूल-पत्तियों से सजाया गया है। इसके साथ ही लाइटों के उजाले से मंदिर बेहद ही भव्य और मनमोहक दिख रहा है। बता दें कि मंदिर के गर्भगृह में केवल रामलला की ही मूर्ति को स्थापित किया जाएगा। वहीं भगवान राम के साथ लक्ष्मण, माता जानकी, भरत, शत्रुघ्न और हनुमानजी का मंदिर प्रथम तल पर होगा।

ये भी पढ़ें: 

'राम' नाम से सजाया गया मुकेश अंबानी का घर 'एंटीलिया', VIDEO मन मोह लेगा, विशाल भंडारे का भी आयोजन 

22 जनवरी का खास दिन आ गया, आज कैसा दिख रहा भगवान राम का मंदिर, यहां देखें तस्वीरें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement