Monday, April 29, 2024
Advertisement

महादेव ऐप घोटाला: अभी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे रणबीर कपूर! मांगा इतने दिनों का वक्त

महादेव ऐप घोटाले मामले में रणबीर कपूर समेत कई फिल्मी हस्तियां ईडी की रडार पर है। मामले में ईडी ने रणबीर कपूर को पेश होने के लिए समन जारी किया है। हालांकि, रणबीर ने ईडी से कुछ समय मांगा है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 05, 2023 22:34 IST
रणबीर कपूर को ईडी का समन।- India TV Hindi
Image Source : PTI रणबीर कपूर को ईडी का समन।

महादेव ऑनलाइन बुक बेटिंग ऐप के मामले में बुधवार को अभिनेता रणबीर कपूर को समन जारी किया गया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन में रणबीर कपूर को 6 अक्टूबर को हाजिर होने का निर्देश दिया था। हालांकि, अब खबर आई है कि रणबीर फिलहाल ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर रहे हैं। अभिनेता ने एजेंसी से पेशी के लिए कुछ दिनों का वक्त मांगा है। 

कब पेश होंगे रणबीर कपूर?

महादेव ऑनलाइन बुक बेटिंग ऐप से जुड़े पैसों की हेराफेरी मामले में रणबीर कपूर ने पेशी के लिए और समय मांगा है। सूत्रों के मुताबिक, रणबीर कपूर ने प्रवर्तन निदेशालय से पेशी के लिए 2 हफ्तों का समय मांगा है। बता दें कि रणबीर कपूर महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप मामले में आरोपी सौरभ चंद्राकर की शादी में शामिल हुए थे। इस कारण ED की ओर से उन्हें पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है। रणबीर कपूर द्वारा इस एप्लिकेशन को प्रमोट करने की भी बात सामने आई है।

ये स्टार्स भी रडार पर
ED की जांच के दायरे में अभिनेता रणबीर कपूर के अलावा आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली अजगर, विशाल डडलानी, टाइगर श्रॉफ, नेहा कक्कर, एली अव्राम, भारती सिंह, सनी लियोनी, भाग्य श्री, पुलकित, कीर्ति खरबंदा, नुसरत भरूचा और कृष्णा अभिषेक का नाम आने की भी खबर निकल कर सामने आई है। सूत्रों की मानें तो 100 से ज्यादा सोशल मीडिया इन्फ्ल्यूएंसर भी संदेह के घेरे में हैं जिन्होंने इस एप को प्रमोट किया। 

क्या है घोटाला?
महादेव ऑनलाइन बुक बेटिंग ऐप कई वेबसाइट व एप का एक सिंडिकेट है। इस कंपनी पर अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को नए उपयोगकर्ता दिलाने, बेनामी बैंक खातों व पैसों की हेराफेरी करने का आरोप है। हाल ही में ED ने सितंबर महीने में महादेव ऑनलाइन लॉटरी एप मामले की जांच करते हुए कोलकाता, भोपाल, मुंबई समेत देश के विभिन्न शहरों में छापेमारी कर के 417 करोड़ की संपत्ति फ्रीज और जब्त की थी। ऐप से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो ये घोटाला करीब 5000 करोड़ रुपये तक का है। 

ये भी पढ़ें- Explainer: क्या है महादेव एप स्कैम, जिसमें रणबीर कपूर को मिला समन? हर रोज 200 करोड़ कमा रही थी कंपनी

ये भी पढ़ें- नांदेड़ में मरीजों की मौत पर निराशा, गुरुद्वारे ने कहा- कलेक्टर लिस्ट दें, जितनी दवाइयां लगेंगी हम देंगे

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement