Friday, May 03, 2024
Advertisement

Rashtrapati Bhavan: राष्ट्रपति भवन की छत से मिली चील में लगी थी ट्रैकिंग डिवाइस, अलर्ट हुईं सुरक्षा एजेंसियां

Rashtrapati Bhavan: इस मामले के सामने आने के बाद इसलिए हंगामा हो गया था क्योंकि राष्ट्रपति भवन के आसपास का एरिया नो फ्लाइंग जोन है। ऐसे में किसी ट्रैकिंग डिवाइस के साथ पक्षी का मिलना किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकता था।   

Kumar Sonu Reported by: Kumar Sonu @Sonu_indiatv
Published on: May 31, 2022 15:19 IST
Rashtrapati Bhavan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rashtrapati Bhavan

Highlights

  • राष्ट्रपति भवन की छत से मिली चील
  • चील में लगी थी ट्रैकिंग डिवाइस
  • अलर्ट हुईं सुरक्षा एजेंसियां

Rashtrapati Bhavan: दिल्ली में राष्ट्रपति भवन की छत से एक चील बरामद हुई है। इस चील में ट्रैकिंग डिवाइस लगी हुई थी। इस खबर के सामने आते ही हड़कंप मच गया और सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गईं। दरअसल सोमवार शाम को दिल्ली में आई आंधी के बाद ये चील राष्ट्रपति भवन की छत पर पहुंची थी।

हालांकि पुलिस सूत्रों का कहना है कि ये चील वाइल्डलाइफ वालों की थी। वाइल्डलाइफ वाले इस तरह के एक्सपेरिमेंट पक्षियों के साथ करते रहते हैं। मामले की जांच कर ली गई है और कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। 

दरअसल इस मामले के सामने आने के बाद इसलिए हंगामा हो गया था क्योंकि राष्ट्रपति भवन के आसपास का एरिया नो फ्लाइंग जोन है। ऐसे में किसी ट्रैकिंग डिवाइस के साथ पक्षी का मिलना किसी बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकता था। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement