Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बब्बर खालसा के आतंकी करणवीर सिंह के खिलाफ एक्शन, इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस किया जारी

पंजाब के कपूरथला के रहने वाले करणवीर सिंह के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक करणवीर सिंह अभी पाकिस्तान में छिपा हुआ है।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: September 25, 2023 21:48 IST
आतंकी करणवीर सिंह के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आतंकी करणवीर सिंह के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी

पाकिस्तान में छिपे हुए बब्बर खालसा के आंतकी करणवीर सिंह के खिलाफ इंटरपोल ने बड़ा एक्शन लिया है। इंटरपोल ने करणवीर सिंह के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया है। करणवीर सिंह पंजाब के कपूरथला का रहने वाला है जो अभी पाकिस्तान में छिपा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक करणवीर सिंह बब्बर खालसा के सीनियर आतंकी वाधाव सिंह और हरविंदर सिंह रिंदा का काफी करीबी बताया जाता है। ऐसा माना जाता है कि उनका दाहिना हाथ है। आपको बता दें कि वाधवा सिंह और हरविंदर सिंह दोनों भारत से अभी फरार हैं और वे भी पाकिस्तान में ही छिपे हुए हैं।

बब्बर खालसा के आतंकि वाधवा सिंह और हरविंदर सिंह दोनों ISI के साथ मिलकर भारत में आतंकवाद को फैला रहे हैं। आपको बता दें कि करणवीर सिंह पर हत्या, एक्सरप्लोसिव एक्ट, टेरर फंडिंग, आतंकी साजिश और आर्म्स एक्ट के मामले दर्ज़ हैं।

क्या होता है रेड कॉर्नर नोटिस?

रेड कॉर्नर नोटिस हमेशा इंटरपोल ही जारी करता है। इंटरपोल दुनिया के 195 देशों में फैला हुआ है। जब कभी कोई अपराधी अपराध करने के बाद किसी दूसरे देश में भाग जाता है तब रेड कॉर्नर नोटिस जारी करते हुए दुनियाभर की पुलिस को उसकी सूचना दी जाती है। दूसरे शब्दों में कहें तो यह एक अंतर्राष्ट्रीय गिरफ्तारी का वारंट है। फरार आरोपी जिस देश में भी छिपा होगा, वहां की पुलिस उसे गिरफ्तार करके, उस देश में भेजती है जहां से वह अपराध करके भागा होता है।

ये भी पढ़ें-

AIADMK ने NDA से तोड़ा नाता तो बिफरे अन्नामलाई, बोले-मैं चुप रहूंगा, दिल्ली में बैठे नेता देंगे इसका जवाब

'जयंत पाटिल हमारे साथ आइए, आपके लिए मंत्रालय अभी भी खाली है', महाराष्ट्र सरकार में मंत्री छगन भुजबल का बड़ा बयान

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement