Monday, April 29, 2024
Advertisement

आधे घंटे से ज्यादा खौफ में रहे ट्रेन के यात्री, डकैतों ने स्लीपर बोगी में की कई राउंड फायरिंग और लूटपाट

इस घटना के बाद रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी गई है। यात्रियों से डकैतों के बारे में जानकारी ली गई है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 24, 2023 16:34 IST
झारखंड में जम्मूतवी ट्रेन में लूटपाट  - India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB झारखंड में जम्मूतवी ट्रेन में लूटपाट

झारखंड: आपने अपने बड़े-बुजुर्गों से सुना होगा कि पहले ट्रेनों में लूटपाट हुआ करती थी। बदमाश ट्रेन के डब्बों में जमकर लूटपाट मचाते थे और किसी सुनसान जगह पर ट्रेन को रोककर फरार हो जाते थे। ऐसी घटनाएं लगभग हर रोज सामने आती थीं। इसके बाद रेलवे ने ट्रेन में पुलिस पार्टी भेजना शुरू कर दीं। घटनाओं पर कुछ हद तक लगाम लगी। अब शायद ही आप ऐसी घटनाओं के बारे में सुनते होंगे। लेकिन झारखंड में एक ट्रेन में कुछ ऐसा ही हो गया है।

ओडिशा के संबलपुर से जम्मूतवी तक जाने वाली ट्रेन झारखंड में थी। रात का समय था और ट्रेन लातेहार स्टेशन से चल चुकी थी। तभी अचानक से स्लीपर कोच नंबर एस9 में 10 लोग आते हैं और यात्रियों से लूटपाट करना शुरू कर देते हैं। महिलाओं से बदतमीजी करते हुए उनके गहने छीन लेते हैं। इसके अलावा कई यात्रियों के साथ मारपीट भी करते हैं। इसके बाद यात्रियों को डराने के लिए बदमाश कई राउंड हवाई फायरिंग भी करते हैं।

जानकारी के अनुसार, डकैतों ने इस घटना को झारखंड के लातेहार स्टेशन और बरवाडीह स्टेशन के बीच अंजाम दिया। यात्रियों ने बताया कि ट्रेन लातेहार स्टेशन से जैसे ही खुली हथियारों से लैस डकैत ट्रेन की S9 बोगी में सवार हो गए। इस दौरान वह डरा-धमकाकर महिलाओं से गहने छिनने लगे। उन्होंने सभी यात्रियों से मोबाइल और पर्स भी छीन लिए। वह लगभग आधा घंटे तक बोगी में उत्पात करते रहे और उन्होंने आठ से दस राउंड फायरिंग भी। इसके बाद उन्होंने एक सुनसान जगह पर चैन खींची और उतर गए।

बताया जा रहा है कि जब डकैत घटना को अंजाम दे रहे थे तब उस समय अगले ही डिब्बे में रेलवे की पुलिस पार्टी भी मौजूद थी, लेकिन उन्हें इस घटना की भनक भी नहीं लगी। ट्रेन जैसे ही डाल्टनगंज स्टेशन पहुंची, यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। वहीं इस घटना की सूचना पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और यात्रियों से घटना की जानकारी ली। इस दौरान ट्रेन को तकरीबन  2 घंटे तक डालटेनगंज स्टेशन पर ही खड़ी रही और वहां घायलों का इलाज किया गया।  

रिपोर्ट - अमित कुमार

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement