Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जब सारी पुलिस राष्ट्रपति की ड्यूटी में थी तैनात, तभी ज्वेलरी शॉप में हो गई करोड़ों की डकैती; CCTV वीडियो

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक ज्वेलरी शॉप में उस वक्त डकैती पड़ी जब शहर की सारी पुलिस राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ड्यूटी में व्यस्त थी। इसी मौके का कुछ बदमाशों ने फायदा उठाया और ज्वेलरी शॉप में तमंचे की दम पर करोड़ों के जेवर और कैश लूटकर फरार हो गए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 09, 2023 16:00 IST
cctv- India TV Hindi
Image Source : CCTV FOOTAGE ज्वेलरी शॉप लूटते बदमाशों का सीसीटीवी फुटेज

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आज एक तरफ राज्य स्थापना दिवस के मौके पर जहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री धामी का संबोधन चल रहा था, तो वहीं दूसरी तरफ तमंचे की नोक पर 5 बदमाश देहरादून की एक बड़ी ज्वेलरी शॉप से करोड़ों का माल उड़ा ले गए। ये डकैती देहरादून के राजपुर रोड मुख्य सड़क से लगते हुए रिलायंस ज्वैलर्स के यहां हुई। इन बदमाशों ने मौके का फायदा उठाकर बंदूक की नोंक पर करोड़ों की डकैती डाली।

राष्ट्रपति की ड्यूटी में लगी थी पुलिस

इन बदमाशों का सुराग टटोलने के लिए पुलिस मौके पर पहुंचकर खोजबीन कर रही है। बताया जा रहा है कि पांच बदमाशों के इस गैंग ने पहले ज्वेलर्स के यहां रेकी की और फिर हेलमेट और मास्क पहनकर ज्वेलरी शॉप में दाखिल हुए। बदमाशों ने दुकान के 18 कर्मचारियों को बंधक बनाकर एक कमरे में बंद कर दिया। इसके साथ ही तमंचे की नोक पर पूरी शॉप में रखी ज्वेलरी को लूटकर घटना को अंजाम दिया। हैरानी की बात ये है कि घटना को उस वक्त बदमाशों ने अंजाम दिया, जब सारी पुलिस शहर में आईं राष्ट्रपति की ड्यूटी में तैनात थी। इसी का फायदा उठाकर और प्लान के मुताबिक पहले से योजना के तहत इस डकैती को अंजाम दिया गया। 

साथ ले गए थे सीसीटीवी रिकॉर्डर

एसपी सिटी सरिता डोबाल ने बताया कि बदमाशों ने तमंचे की नोंक पर घटना को अंजाम देने के बाद शॉप में लगी सीसीटीवी फुटेज की डीवीआरवी (रिकॉर्डर) भी साथ ले गए। मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल की बारीकी से जांच कर रही है। ऐसे में लुटेरों की इस ठगी की बड़ी वारदात को हल करना पुलिस के लिए चुनौती का विषय बन चुका है। हालांकि पुलिस इस घटना के खुलासा करने की बात चंद समय में ही कह रही है।

गौरतलब है कि साल 2000 में आज ही के दिन केंद्र में सत्तारूढ़ अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के तहत उत्तराखंड को उत्तर प्रदेश से अलग कर एक नये राज्य के रूप में स्थापित किया गया था।

(रिपोर्ट- हिमांशु कुशवाहा)

ये भी पढ़ें-

'मेरी मूर्खता से ये सीएम बना, कोई ज्ञान है इसको', जीतन राम मांझी पर भड़के नीतीश

Video: गाड़ी के ऊपर चढ़कर रोड शो कर रहे थे केटीआर, रेलिंग टूटी और नीचे लुढ़ककर गिरे

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement